नरोत्तम ने करवा दिया गुरूमिलन! एक मंच पर पंडोखर महाराज और बागेश्वर सरकार, दोनों हनुमान भक्तों ने पढ़े एक दूसरे के कसीदे

8/9/2022 6:26:33 PM

दतिया (नवल यादव): मध्य प्रदेश में काफी लंबे वक्त से चर्चित रहे 2 संतों पंडोखर सरकार (pandokhar sarkar) और बागेश्वर धाम (bageshwar dham) को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने एक साथ मंच पर ला दिया। मंच पर दोनों ही संतों का सम्मान किया गया। दोनों ही संतों के एक ही मंच पर मौजूद होने से लोगों को भी आश्चर्य हुआ। पिछले दिनों दोनों के बीच हुई कुछ घटनाओं के बाद मामला कुछ गर्म हो गया था। गृह मंत्री (home minister of mp) ने अपने क्षेत्र के आसपास रह रहे सरकारों को निमंत्रण देकर अपने कार्यक्रम में बुलाया और एक साथ मंच पर सभी का सम्मान किया।

पंडोखर सरकार आने का दिया न्यौता 

इस मौके पर पंडोखर सरकार (pandokhar sarkar) ने कहा कि मैं चाहूंगा कि बागेश्वर धाम (bageshwar dham) कभी पंडोखर सरकार आए और उनके दर्शन करें। इसके साथ ही मेरा भी यदि कभी छतरपुर तरफ आना हुआ तो मैं भी बागेश्वर धाम के दर्शन करना चाहूंगा। इस वक्तव्य के समय बागेश्वर धाम महंत धीरेंद्र शास्त्री ने खुशी जाहिर की। इसके साथ-साथ उन्होंने दतिया (datia news) और पंडोखर सरकार के ऐतिहासिक महत्व को श्रद्धालुओं के साथ साझा किया और पंडोखर सरकार के वक्तव्य का श्रद्धालुओं ने भी जोरदार तालियों से स्वागत किया।  

PunjabKesari

पार्थिव शिवलिंग निर्माण समाप्त 

दरअसल 6 दिवसीय पार्थिव शिवलिंग निर्माण आयोजन का सोमवार 8 अगस्त को खत्म हो गया। आयोजन का शुभारंभ 3 अगस्त को नगर में भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ था। समापन अवसर पर स्टेडियम में भक्तों में खासा उत्साह नजर आया था। हनुमत कथा विश्राम और बागेश्वरधाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री की दतिया से विदाई की बेला को लेकर भी भक्त भावुक नजर आए। लेकिन व्यासपीठ से बागेश्वरधाम महाराज की ओर से जल्द ही दतिया आकर कथा करने की बात कहने पर पंडाल में जमकर तालियां बजी।

बागेश्वर धाम महाराज ने भक्तों से भेंट की 

दतिया वासियों की आस्था और भक्तिभाव की बागेश्वरधाम महाराज ने भी सराहना भी की। बागेश्वर धाम महाराज ने सादगीपूर्ण माहौल में भक्तों से भेंट की। इसके बाद कथा स्थल आए। जहां उन्होंने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा व अन्य श्रद्घालुओं के साथ बैठकर पार्थिव शिवलिंग बनाकर उनका अभिषेक, पूजन व आरती की। इस दौरान बागेश्वर धाम महाराज भंडारा स्थल पर गए। जहां उन्होंने भोजन पकाने में खुज मदद कर प्रसादी ग्रहण कर रहे श्रद्घालुओं को परस भी कराई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News