चोरी के 5 दिन बाद भी चोरों का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस, व्यापारियों में आक्रोश, नगर बंद करने की दी चेतावनी

6/10/2022 1:20:47 PM

आगर जिला(सैय्यद जाफर हुसैन): आगर मालवा जिले के नलखेड़ा शहर के व्यस्ततम मार्ग पर सहकारी बैंक के सामने स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान पर अज्ञात चोरों ने एक करोड़ 30 लाख से अधिक मूल्य की चोरी को अंजाम दिया। चोर दुकान में रखे सोना एवं चांदी के जेवरात के साथ वहां रखी नगदी लेकर फरार हो गए थे। घटना के समय 3 अज्ञात चोर दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी करते हुए कैद हुए थे। घटना के 5 दिन बीतने के बावजूद पुलिस द्वारा चोरी का खुलासा न होने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर व्यापारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। व्यापारी महासंघ द्वारा गुरुवार को नगर बंद का आह्वान किया गया था जो पूर्णता बंद सफल रहा। व्यापारियों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा जा कर चोरी का पता शीघ्र ही लगाए जाने की मांग भी की गई।

PunjabKesari

नलखेड़ा में आबादी वाले क्षेत्र में स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सामने चेतन पिता मांगीलाल सोनी का मकान है। उसी मकान के नीचे उनकी ज्वेलर्स दुकान से शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात्रि में चोरों ने सोना, चांदी के जेवरात के साथ वहां पर रखे नकदी रुपए चुरा कर फरार हो गए थे। घटना के समय ज्वेलर्स का परिवार दुकान के ऊपर स्थित घर मे सो रहा था। जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसोदिया एवं थाना प्रभारी एस. के. झांझोट मौके पर पहुंचे थे। जहां उनके द्वारा फारेंसिक दल व डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलवाया गया था। अधिकारियों द्वारा घटनास्थल व आसपास का मुआयना कर बारीकी से जांच की गई थी।

PunjabKesari

घटना के पांच दिन बीत जाने के बावजूद उक्त चोरी का पता न लग पाने से व्यापारी वर्ग में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी घटना को लेकर व्यापारी महासंघ द्वारा नगर में रैली भी निकाली गई थी तथा बुधवार तक चोरी का खुलासा न होने पर गुरुवार को नगर बंद की चेतावनी दी गई थी। इसी बीच नलखेड़ा पहुंचे पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर से भी व्यापारी संगठनों द्वारा भेंट कर नगर में हुई इस बड़ी वारदात का शीघ्र पता लगाए जाने व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई थी।

PunjabKesari

बुधवार तक उक्त चोरी का पर्दाफाश पुलिस द्वारा न किए जाने पर गुरुवार को व्यापारी महासंघ द्वारा नगर बंद का आह्ववान किया गया था जिसे सभी व्यापारियों के सहयोग से अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर नगर पूर्णतः बंद सफल रहा। शाम 5 बजे नगर के व्यापारी रैली के रूप में चौक बाजार पहुंचे। जहां पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन स्थानीय तहसीलदार पारस वैश्य को सौंपा गया। ज्ञापन में व्यापारियों द्वारा चोरी का पता शीघ्र लगाए जाने, आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ व्यापारियों की जानमाल की सुरक्षा की मांग की गई तथा चोरी का शीघ्र पता न लगाए जाने पर आगामी दिनों में जिलाबंद एवं अनिश्चितकालीन नगर बंद की चेतावनी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News