महाकाल मंदिर के सामने डंडा लेकर श्रद्धालुओं को भगा रही पुलिस, भगदड़ का वीडियो वायरल

8/15/2021 1:54:40 PM

उज्जैन: उज्जैन में कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय का मंदिर के गर्भ गृह से सामने आया वीडियो और पुजारियों को रोकने की खबर भी ठंडी भी नहीं हुई थी कि इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुए विवाद के बाद अब महाकाल के बाहर श्रद्धालुओं में भगदड़ की स्थिति बनने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि वायरल वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है। लेकिन वीडियो महाकाल मंदिर के सामने महाकाल घाटी का दिखाई दे रहा है।

PunjabKesari

जहां तोपवाली मस्जिद के सामने बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर के अग्र भाग की और जाने की कोशिश करते हैं और एक पुलिस कर्मी दौड़ लगाकर भीड़ को तितर बितर कर देता है। इससे पहले भी सावन के प्रथम सोमवार पर महाकाल मंदिर में आई भीड़ के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई थी। हालांकि अब श्रद्धालु मंदिर की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे है कि आखिर वीआईपी मंदिर के अंदर और श्रद्धालु को एक किलोमीटर लाइन में लगने के बाद भी दर्शन नहीं मिल पा रहे है। 

PunjabKesari

कई विविआईपी ने बेरिकेटिंग से किये दर्शन तो कुछ ने नंदी हाल में
महाकाल मंदिर में मंदिर समिति ने कोरोना गाइड लाइन को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं और वीआईपी के लिए नियम तय किये थे जिसमें किसी को भी नंदी हाल तक जाने की अनुमति नहीं दी गई थी ऐसे में कई वीआईपी श्रद्धालु भी इसका पालन करते नजर तो कईयों ने नियमों की धज्जिया उड़ाई जिसमें राज्यपाल तक ने बाहर बेरिकेटिंग से दर्शन किये है।
इन नेताओं ने बेरिकेटिंग से किए दर्शन

  • 6 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से किए थे दर्शन
  • 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मांगूभाई छगन भाई पटेल ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये
  • 22 जुलाई को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये
  • 6 अगस्त को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये 
  • 6 अगस्त को ओपीएस भदौरिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये

PunjabKesari
इन्होंने मंदिर में किया प्रवेश
मुख्य मंत्री ने अपने परिवार के साथ नंदी हाल में बैठक कर आधे घंटे तक पूजन किया। वही बीते दो सोमवार से महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचे सीएम की पत्नी साधन सिंह नंदी हाल से दर्शन करती है। यही नहीं उनके साथ कुछ लोग भी शामिल होते है ये सभी नंदी हाल से ही दर्शन करते है। वहीं दो दिन पूर्व ही बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक आकाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मैंदोला सहित बीजेपी के कुछ स्थानीय नेताओं ने नियम तोड़कर भस्म आरती के दौरान दर्शन किये। इसका वीडियो वायरल होने के बाद दिन भर काफी गहमा गहमी रही।

PunjabKesari

शुक्रवार को कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य लोगों का वीडियो वायरल होने के बाद उज्जैन कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए है। लेकिन आपको बता दे की इससे पहले भी इंदौर नेता गोलू शुक्ला के भस्मारती में दर्शन को लेकर उज्जैन कलेक्टर ने एफआईआर के आदेश जारी किये थे लेकिन आज तक आदेश का पालन नहीं हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News