शराबबंदी सरकार नहीं कर सकती...लोग शराब पीना बंद करेंगे तभी हो सकती है...शराबबंदी को लेकर प्रद्युम्न सिंह तोमर का अनोखा बयान

11/9/2022 4:22:08 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लगातार शराबबंदी को लेकर सरकार को घेर रही है। इसी बीच ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है शराबबंदी सरकार नहीं कर सकती है। शराबबंदी के लिए हमें लोगों को जागरूक करना होगा, लोग शराब पीना बंद करेंगे तभी शराबबंदी हो सकती है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में शराब नहीं मिलती है लेकिन वहां भी लोग नंबर दो तरीके से जहरीली शराब बनाते है और पीते हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी होनी चाहिए लेकिन जन जागरण अभियान के लोगों को जागरूक करना चाहिए।

इसके साथ ही उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह का कहना हैं कि कई ऐसे प्रदेश है जहां पर शराबबंदी हो गई है पर उसके परिणाम क्या है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के लिए क्या लोगों को खुद प्रेरित नहीं होना चाहिए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जब आप सब्जी खरीदने के लिए जाते हैं तो आप किसी के कहने पर सब्जी नहीं खरीदते हैं और ना ही कोई आपको बाध्य करता है। ऐसे ही शराब की बोतल आपके पास नहीं जाती है बल्कि इसे आप खरीदते हो और पीते हो। यह स्वप्रेरणा है और इसको लेकर सरकार जागरूक है। सरकार आपको सचेत कर रही है। उसके बाद भी आप सचेत नहीं हो रहे हो तो यह जिम्मेदारी आपकी है। शराबबंदी के लिए लोगों को जागरूक होना पड़ेगा और साफ होनी पड़ेगा, तभी शराबबंदी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News