छतरपुर की बेटी की थाईलैंड में मौत, CM कमलनाथ और विदेश मंत्रालय ने दिया मदद का भरोसा

10/10/2019 1:23:28 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की थाईलैंड में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। प्रज्ञा बंगलुरू की एक कंपनी में काम करती थीं और ट्रेनिंग के लिए थाईलैंड गयी थीं। प्रज्ञा की मौत के बाद उसके शव को परिजनों को भारत लाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते अब केंद्र और राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिया है। पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए मृतका के परिवार को मदद का भरोसा दिलाया, लेकिन अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं।

 


Pragya Paliwal, Thailand, Road Accident, Death, Sitaram Colony, Congress MLA, Ministry of External Affairs, External Affairs Minister S.Jaishankar, CM Kamalnath, Chhatarpur, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल के ट्रेनिंग के दौरान थाईलैंड के फूकेट शहर में हादसे में हुई मौत की ख़बर बेहद दुःखद है। परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं है, पार्थिव शरीर लाने में दिक्कत हो रही है। परिवार परेशान ना हो, सरकार आपके साथ है, विदेश मंत्रालय से सरकार चर्चा कर शव लाने का प्रयास करेगी। परिवार के सदस्य जाना चाहे तो उसका भी सरकार पूरा इंतज़ाम करेगी’।

PunjabKesari, Pragya Paliwal, Thailand, Road Accident, Death, Sitaram Colony, Congress MLA, Ministry of External Affairs, External Affairs Minister S.Jaishankar, CM Kamalnath, Chhatarpur, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

बता दें कि प्रज्ञा के माता-पिता छतरपुर की सीताराम कॉलोनी में रहते हैं। प्रज्ञा बंगलुरु में एक आईटी कंपनी में काम करती थीं। उसी कंपनी ने ट्रेनिंग के लिए प्रज्ञा पालीवाल को थाईलैंड भेजा था। जहां फुकेट शहर में कार एक्सीडेंट में प्रज्ञा की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि प्रज्ञा के परिवार में किसी के भी पास पासपोर्ट नहीं है और वो बेटी का शव लाने थाइलैंड नहीं जा पा रहे हैं। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया है।

मध्यप्रदेश में निकला विदेशी सफेद सांप, खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप..
 

 


Vikas kumar

Related News