रेप के आरोपी कैदी की जेल में मौत, परिजनों ने जेल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

8/2/2022 6:30:58 PM

राजनांदगांव(बसंत शर्मा): राजनांदगांव जेल में एक कैदी की मौत होने के बाद हड़कंप मच गया। कैदी के परिजनों ने जेल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बाद परिजनों ने जेल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया और मौत के पीछे बड़ी लापरवाही की बात कही है। पुलिस का कहना है कि पोस्म मार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत की असली वजह का पता लगेगा।

PunjabKesari

बता दें कि शांतिनगर का 20 वर्षीय युवक मोहित पटेल लगभग 4 महीने पहले रेप के केस में जेल पहुंचा था। उसका केस कोर्ट में विचाराधीन है। इसी बीच कुछ दिन पहले मोहित की तबियत बिगड़ गई। 29 जुलाई को जेल प्रबंधन ने उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया लेकिन 2 अगस्त को मोहित की मौत हो गई। मौत का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। मामले में डॉक्टर भी कुछ बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। वही परिजनों का आरोप है कि मोहित को जबरन फंसाया गया है।

PunjabKesari

लड़की स्वयं घर में आ कर रहना चाहती थी, उसे समझाकर घर भेज दिया गया था, इसके बाद पुलिस वालों ने पूछताछ कहना है करके लेकर गए थे और 376 के मामले में जेल भेज दिया था। परिजनों का कहना है कि हम जेल में मोहित से मिलने गए थे लेकिन मिलने नहीं दिया गया था। एक महीने से उसकी तबियत खराब थी फिर भी उसे अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया, जब तबियत ज्यादा खराब हुई तब अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां पर भी मिलने नहीं दिया जा रहा था। जेल प्रशासन और डॉक्टर की लापरवाही से मोहित की जान चली गई है।

PunjabKesari

वही इस मामले को लेकर जेल अधीक्षक का कहना है कि मोहित की तबीयत 29 जुलाई को खराब हुई थी, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसकी आज मौत हो गई है। मोहित की मौत के मामले को लेकर परिजनों के आरोप और अधीक्षक के बयान को देखकर तो ऐसा लगता है कि मोहित की मौत अपने पीछे बहुत से सवाल छोड़ गया है। इस मामले को लेकर अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News