प्रोजेक्ट इंजीनियर को लिफ्ट देना पड़ा महंगा, कार समेत मोबाइल व नकदी छीनकर फरार हुए बदमाश

11/18/2019 11:22:59 AM

भोपाल (इजहार हसन खान): प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर घटनास्थल से आसानी से फरार हो जाते हैं। इसी क्रम में ताजा मामला शहर के हलालपुर बस स्टैंड से सामने आया है। जहां पर प्रोजेक्ट इंजीनियर से लिफ्ट मांगकर उसकी कार समेत मोबाइल और नकदी छीनने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लूटपाट के बाद बदमाशों ने इंजीनियर को इंदौर के सावेर के पास पेड़ पर बांध दिया और फरार हो गए।

प्रोजेक्ट इंजीनियर ने किसी तरह इंदौर पहुंचकर परिजनों और परिचितों को घटना की जानकारी दी थी और रविवार सुबह कोहेफिजा थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलते ही पुलिस ने भोपाल से इंदौर के बीच सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालनी शुरू कर दी थी। वहीं शुरूआती जांच के बाद पुलिस को कार और आरोपियों की फुटेज मिल गई है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से सीधी जिले के रहने वाले रजनीश तिवारी पिता विश्वनाथ प्रसाद तिवारी (32) कोलार डी-सेक्टर में रहते हैं। वे इंदौर की एसआर कंस्ट्रक्शन में प्रोजेक्ट हेड हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम वह अपनी ब्रेजा कार से इंदौर जाने के लिए निकले थे। हलालपुर स्थित चार्टेड बस स्टॉप पर शाम करीब सात बजे उन्होंने कार खड़ी की और पानी की बोतल खरीदकर लौटे थे। उनकी कार के पास तीन लोग पहुंचे थे। उनमें से एक युवक कह रहा था कि उसकी पत्नी की इंदौर में डिलीवरी हुई है उसकी स्थिति ठीक नहीं है उसे इंदौर जाना है। तिवारी ने उन्हें बस का साधन बताते हुए साथ ले जाने से इंकार किया था, लेकिन आरोपी गिड़गिड़ाने लगा तो रजनीश तिवारी उसे साथ ले जाने के लिए तैयार हो गए।

फंदा टोल नाका आते ही आरोपियों ने टोल टैक्स दिया था। कुछ दूरी तक आगे जाने के बाद कार में बैठे एक व्यक्ति ने रजनीश से कहा था कि उसे उल्टी आ रही है। रजनीश ने उसके कहने से कार रोक दी। कार रुकते ही कार में बैठा दूसरा युवक उनके बगल में जाकर बैठ गया। उसने जेब से गन निकाली थी और उनके माथे पर टिकाते हुए कार से बाहर उतार दिया। आरोपी ने उन्हें पीछे की सीट पर बैठा लिया था। सीट पर बैठने के बाद दो आरोपी उनसे मारपीट करने लगे और उनके हाथ से दो अंगुठी और घड़ी, दो मोबाइल समेत पर्स मांग लिया था।

वहीं सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। आरोपी तीन नहीं, बल्कि चार थे और वे ऑल्टो कार से आए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। संदिग्ध से पूछताछ के बाद पुलिस अन्य आरोपियों तक पहुंचने के लिए देर रात दबिश देती रही। पुलिस ने रजनीश तिवारी की शिकायत पर लूटपाट और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। सूचना के बाद पुलिस ने इंदौर पुलिस और रास्ते में जहां-जहां आरोपी रुके थे वहां के फुटेज अरेंज कर लिए है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News