मध्यप्रदेश में भी थम गए 6 लाख ट्रकों के पहिए, ऑपरेटर्स की हैं ये 6 मांग

7/20/2018 3:38:30 PM

भोपाल : पूरे देश समेत मध्यप्रदेश में भी आज से ट्रकों के पहिए थम गए हैं। अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ऑपरेटर्स हड़ताल पर चले गए हैं। मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने हड़ताल का आव्हान किया था, जिसे मध्यप्रदेश के आपरेटर्स ने भी समर्थन दिया है।

PunjabKesari

इस देशव्यापी आंदोलन के तहत मध्यप्रदेश में 6 लाख ट्रकों के पहिए थम गए। इसके साथ ही देश भर के 93 लाख ट्रक भी जहां हैं वहीं खड़े हो गए। ये ऑपरेटर्स डीजल के दाम कम करने, सभी राज्यों में समान भाव, टोल बैरियर मुक्त भारत, टोल शुल्क डीजल-पेट्रोल पर टैक्स लगाकर वसूलने, एक्सीडेंट बीमा पॉलिसी और बसों और पर्यटन वाहनों के लिए नेशनल परमिट की मांग कर रहे हैं।

PunjabKesari

ग्वालियर में ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन और गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के बैनर तले 500 ऑपरेटर हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। यहां करीब ढाई हजार ट्रकों की आवाजाही बंद हो गई है। मोटर ट्रांसपोर्टरों का कहना है सरकार जब तक उनकी छह सूत्रीय मांगों पर गौर नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

PunjabKesari

जबलपुर शहर के क़रीब 8 हज़ार ट्रक ऑपरेटर इस हड़ताल में शामिल हैं। माल की लोडिंग और अनलोडिंग पूरी तरह बंद है। शुक्रवार से शुरू हड़ताल अगर चार से पांच दिन भी चली तो इसका असर खाद्य सामग्री के साथ ही रोजमर्रा के उपयोग के सामान की सप्लाई पर पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News