मध्यप्रदेश में उपचुनाव जीतने के लिए मनरेगा की राशि ''''डायवर्ट कर रही है भाजपा '''': कांग्रेस

6/22/2020 7:00:08 PM

भोपाल, 22 जून :भाषा: मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक गोविन्द सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में होने वाले आगामी 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीतने के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत दिए जाने वाले धन को ''डायवर्ट'' कर रहा है और इसलिए उन्होंने इसके बारे में प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।
मध्यप्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। इनमें से वर्तमान में 24 सीटें रिक्त हैं, जिनमें से 22 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से खाली हुए हैं, जबकि दो सीटें भाजपा एवं कांग्रेस विधायक के निधन के बाद खाली हुई हैं।
इन 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि, अब तक इनकी तिथि घोषित नहीं की गई है।
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री रह चुके सिंह ने ''पीटीआई—भाषा'' को बताया, ''''मैंने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस को पत्र लिखकर 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव में मनरेगा के पैसे का दुरूपयोग किये जाने के बारे में एक पत्र लिखा है और इसकी जांच कराए जाने की मांग की है।'''' उन्होंने आरोप लगाया, ''''इस राशि को उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा द्वारा दूसरी तरफ खर्च किया जा रहा है।'''' वर्ष 1990 से भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे सिंह ने आरोप लगाया, ''''मेरे गृह जिले भिंड में मनरेगा के तहत बहुत सारा पैसा आवंटित किया जा रहा है। लेकिन बगैर कार्य कराए पंचायतों में सैंकड़ों मजदूरों की फर्जी उपस्थिति के कूट रचित दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपए की राशि का आहरण कर व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। यदि मुख्य सचिव इस पर कार्रवाई नहीं करेंगे तो मैं निर्वाचन आयोग के पास जाकर इस संबंध में शिकायत करूंगा।'''' वहीं, मध्यप्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि ये आरोप झूठे हैं और यह बताता है कि इन उपचुनावों में कांग्रेस की हार तय है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News