मप्र में 15 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके लगे

6/22/2021 1:47:26 PM

भोपाल, 21 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सोमवार से शुरु किये गये टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन प्रदेश में बड़ी सफलता हासिल करते हुए 10 लाख टीके के लक्ष्य के मुकाबले 15 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए गए, जो एक रिकॉर्ड है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया , ‘‘ यह पूरे देश में किए गए कुल टीकाकरण का 20 प्रतिशत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री चौहान के निरंतर प्रयासों और प्रदेश के जनभागीदारी मॉडल से टीकाकरण अभियान को अपार सफलता मिली है। प्रदेश में 15 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया जो कि देश में किए गए कुल टीकाकरण का लगभग 20 प्रतिशत है।’’ चौहान ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और उनके द्वारा राज्यों को नि:शुल्क टीके देने के निर्णय से टीकाकरण महाअभियान सफल हुआ है। टीकाकरण के मामले में मध्य प्रदेश अन्य राज्यों से अव्वल रहा है। सभी को धन्यवाद।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान शुरु किया गया है। टीकाकरण अभियान 21 जून के बाद भी जारी रहेगा। कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने के अभियान में एक लाख से अधिक पंजीकृत कोरोना स्वयंसेवक सक्रिय भूमिका निभाएंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के तहत प्रदेश में सात हजार केंद्रों पर 35 हजार कर्मचारी तैनात किए गये थे। मुख्यमंत्री चौहान सहित प्रदेश से आने वाले केंद्रीय मंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री, एवं भाजपा के पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए सोमवार को सक्रिय रहे।
प्रदेश सरकार ने टीकाकरण के लिए सोमवार को 19 लाख टीके उपलब्ध कराए थे।
टीकाकरण अभियान की शुरुआत में मुख्यमंत्री चौहान ने दतिया जिले में एक कार्यक्रम में कहा , ‘‘ महामारी को हराने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है और सभी के लिए सुरक्षा जरुरी है।’’ मुख्यमंत्री चौहान सोमवार को दतिया, भोपाल और बुधनी (उनका विधानसभा क्षेत्र) में टीकाकरण अभियान में शामिल हुए। जबकि प्रदेश के मंत्रियों ने अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में इस अभियान में भाग लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News