उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन को लेकर भाजपा सरकार का दोहरा रवैया:कांग्रेस

1/20/2022 1:07:33 AM

भोपाल, 19 जनवरी (भाषा) कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में दर्शन को लेकर कोविड-19 के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अपने दोहरे रवैया का परिचय दे रही है।

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक पी सी शर्मा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘उज्जैन स्थित बाबा महाकाल मंदिर में दर्शन करने को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार अपने दोहरे रवैये का परिचय दे रही है। इस मंदिर में जहां जनता के लिए प्रवेश पर रोक लगी है, वहीं भाजपा के लोग महाकाल के गर्भगृह में दर्शन करके नियमों का मजाक उड़ा रहे हैं।’’
उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार में आम जनता एवं विपक्ष के लिये अलग नियम और सत्ताधारी दल के लिये अलग नियम बनाए गए हैं।

उन्होंने सवाल किया कि 15 जनवरी को जब कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में जाने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी, तो कोविड नियमों का हवाला देते हुए उन्हें गर्भगृह में जाने की अनुमति नहीं दी गयी और ऐसे में सत्ताधारी दल की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी डी शर्मा, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान को मंदिर के गर्भगृह में जाने की अनुमति देना प्रदेश सरकार की दोहरी मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि गृर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने वाले अधिकारियों पर महाकाल मंदिर अधिनियम के तहत नियमों का उल्लंघन करने के लिए कड़ी कार्रवाई हो।

उज्जैन महाकाल मंदिर की प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश धाकड़ ने कांग्रेस के इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति 10 जनवरी के बाद से दी जा रही है और इससे पहले कोविड-19 के दिशा निर्देशों के तहत गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं थी।
उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं मांगी थी, जबकि 10 जनवरी के बाद दर्शन के लिए आए वी डी शर्मा और फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान को अनुमति मांगने पर गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। उन्होंने कहा कि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान 10 जनवरी से पहले आए थे इसलिए उन्होंने गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन किए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News