पहली बार सिंधिया पर राहुल का सीधा बयान, लिख कर ले लो नहीं बनोगे CM

3/8/2021 7:46:58 PM

भोपाल: राहुल गांधी ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा कि वे अगर कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बनते। उन्होंने सिंधिया के जरिए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कांग्रेस संगठन का महत्व समझाया।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सिंधिया के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम कर संगठन को मजबूत बनाने का विकल्प था। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सिंधिया से कहा था कि मेहनत करो आप एक दिन मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुना।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज बीजेपी में सिंधिया बैकबेंचर हैं। राहुल ने कहा कि लिख कर ले लिजिए सिंधिया बीजेपी में कभी सीएम नहीं बनेंगे। उन्हें वापस यहीं आना होगा। राहुल ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस की विचारधारा से लड़ने और किसी से भी नहीं डरने की नसीहत भी दी।

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया 11 मार्च 2020 को बीजेपी में शामिल हो गए थे साथ ही सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। ऐसे में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की मध्य प्रदेश सरकार गिर गई थी बाद में जून के महीने में बीजेपी के टिकट पर सिंधिया राज्यसभा के सदस्य चुने गए।


Content Writer

shahil sharma

Related News