रामनिवास रावत को दो बार लेनी पड़ी मंत्री पद की शपथ, जानिए वजह

Monday, Jul 08, 2024-11:36 AM (IST)

भोपाल (विनीत पाठक) : CM मोहन यादव के मंत्रिमंडल का आज सुबह विस्तार हुआ। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत को आज राजभवन में मंत्री पद की शपथ दिलवाई गई। हालांकि रामनिवास रावत को दो बार शपथ ग्रहण लेनी पड़ी। इसके साथ ही मोहन मंत्रिमंडल में अब मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है।

PunjabKesari

दरअसल, रामनिवास रावत को सुबह 9:00 बजे कैबिनेट मंत्री की शपथ लेनी थी, लेकिन गलती से उन्होंने राज्य मंत्री की शपथ ले ली। उसके बाद उन्हें दोबारा से कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलवाई गई। शपथ ग्रहण के बाद मंत्री रामनिवास रावत ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे।

मंत्री के तौर पर वे कौन सा विभाग चाहते हैं। इस सवाल पर रावत ने कहा कि ये मुख्यमंत्री जी का विषेशाधिकार है और जिस भी विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री देंगे उसका पालन पूरी निष्ठा और प्रदेश के विकास के लिए करूंगा। लोकसभा चुनाव के ऐन पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए रावत मंत्री बनने की शर्त पर ही बीजेपी में शामिल हुए थे और आज उनकी ये मांग बीजेपी संगठन ने पूरी भी कर दी। जबकि अधिकतम 34 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इस हिसाब से तीन पद अभी भी खाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News