पहली बार संघ के पथ संचलन में शामिल हुई महिलाएं, हाथों में हथियार के साथ कुछ ऐसी नजर आईं

2/23/2021 3:12:31 PM

होशंगाबाद(गजेंद्र राजपूत): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महिला विंग यानी राष्ट्रीय सेविका समिति का पथ संचलन पहली बार सोमवार को नर्मदापुरम में निकला। यह ऐतिहासिक पथ संचलन सतरस्ता, जयस्तंभ , सराफाचौक, मारछली चौक और जिला अस्पताल के सामने से गुजरा। जहां कई बस्तियों के लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। मधुकर बस्ती में तो रास्ते में फूलों को बिछाकर ही हजारों लोगों ने स्वागत किया। शहर के महिला और पुरुषों ने पथ संचलन में जयघोष के साथ कदमताल कर चल रही मातृशक्ति पर पुष्प वर्षा से जोरदार स्वागत किया। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, आरएसएस की महिला विंग राष्ट्रीय सेविका समिति की ओर से सोमवार को पहली बार पथ संचलन का आयोजन किया गया था। इसकी शुरुआत एसएनजी स्कूल मैदान से हुई।

PunjabKesari

महिलाओं के पथ संचलन को देखते हुए पुलिस ने कड़ी के सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए यह पथ संचलन  हलवाई चौंक पहुंचा। जहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। घोष के साथ कदम से कदम मिलाते हुए और अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए महिला स्वयंसेवको ने यह पथ संचलन निकाला। इस पथ संचलन को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ लगी थी। बता दें कि अब तक आरएसएस की ओर से पुरूष स्वयंसेवको का ही पथसंचलन निकलता रहा है।


Content Writer

meena

Related News