प्रधानमंत्री के सपने को साकार कर रहे ये अफसर, कन्याभोज में कन्याओं को दिया स्वच्छता किट

10/9/2019 11:52:05 AM

जबलपुर (विवेक तिवारी): देश में स्वच्छता के प्रति देशवासियों को जागरूक करने की लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुहिम छेड़ रखी है। इसका असर भी देश में दिखने लगा है। जब कई शहर अपने आप को स्वच्छता में नंबर 1 पर लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी स्वच्छता के प्रति बच्चों को जागरूक करने की एक अनूठी पहल नवरात्र के दौरान देखने को मिली। एसडीएम गोरखपुर आशीष पांडे ने अष्टमी पर तेवर स्थित त्रिपुर सुंदरी मंदिर में कन्या भोज में आमंत्रित बच्चों को टूथपेस्ट, टूथब्रश, साबुन आदि उपहार स्वरूप प्रदान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया। भोज में तेवर एवं इसके आसपास के पैंतीस से अधिक बच्चे शामिल हुए थे। इस मौके पर एसडीएम आशीष पांडे द्वारा बच्चों को स्वच्छता का महत्व बताया, तथा भोजन करने के पहले हाथों को साबुन से धोने की समझाईश भी दी गई।

PunjabKesari

स्वच्छ शरीर ही हमारी पूंजी...
एसडीएम आशीष पांडे ने सब से पहले विधि-विधान से कन्याओं को भोजन करा के उनका पूजन किया, और भेंट स्वरूप उनको साबुन, टूथब्रश देते हुए आग्रह किया कि आप सभी स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, आप स्वच्छ रहेंगे तो आपका मन भी स्वच्छ रहेगा, और एक स्वच्छ मन ही सफलता की सीढ़ियों को छू सकता है।


PunjabKesari


कुशल कार्यशैली के लिए चर्चित है आशीष..  
मध्यप्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में टॉप कर के डिप्टी कलेक्टर बने आशीष पांडे अपनी कार्यकुशलता के लिए जाने जाते हैं, पहले जबलपुर के अधारताल और अब गोरखपुर संभाग में एसडीएम के रूप में मिलावटखोरों पर सब से ज्यादा कार्रवाई कर ये चर्चा में है, कलेक्टर भरत यादव के मार्गदर्शन में आशीष पांडे उनके अभियान को बढ़ा रहे हैं, स्वच्छता के प्रति इस अभियान को जो इन्होंने अंजाम दिया इससे समाज में खासा प्रभाव देखा जा रहा है। ऐसे अफसर से अन्य अफसरों को भी सीख लेने की जरूरत है, जो किसी भी काम को मिसन के रूप में ले कर चलते हैं।


Vikas kumar

Related News