आगर मालवा की ग्राम पंचायत बापचा में सरपंच, पंच निर्विरोध हुए निर्वाचित

6/7/2022 6:50:48 PM

आगर मालवा (सय्यद जाफर हुसैन): आगर मालवा जिले की ग्राम पंचायत बापचा में सरपंच, पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। ग्राम पंचायत में 17 पंच भी निर्विरोध निर्वाचित हैं। ग्राम पंचायत की सरपंच बनी रेखा पति घनश्याम सूर्यवंशी। मुख्यमंत्री दे सकते है खुद निर्विरोध पंचायत में आकर घोषणा की राशि। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो ग्राम पंचायत निर्विरोध होगी, उसको पांच लाख से लेकर 15 लाख तक कि राशि दी जायेगी। ऐसे में पंचायत चुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख को जिले की ग्राम पंचायत बापचा में पंच सरपंच को ग्राम के लोगो ने निर्विरोध कर एक कृतिमान स्थापित किया।  सरपंच रेखा सूर्यवंशी के साथ 17 पंच सदस्य भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

वहीं ग्राम पंचायत बापचा के मतदाताओं की बात करें तो पंचायत में कुल मतदाता,1455 हैं। ऐसे में ग्राम के लोगों ने एक मत होकर ग्राम को निर्विरोध करने का फैसला लिया है। जिले में ग्राम बापचा की बात की जाए तो सबसे कम उम्र की सरपंच रेखा सूर्यवंशी बनी हैं। ग्रामीण में इस बात की खुशी भी हैं कि मुख्यमंत्री ने घोषणा कि प्रदेश में जो ग्राम पंचायत निर्विरोध निर्वाचित होंगी, वह खुद उस पंचायत में जाकर निर्विरोध की राशि अपने हाथों से देंगे। ग्रामीणों का मानना हैं कि ग्राम के विकास में भी एक हद तक भष्टाचार पर अंकुश लगेगा।

वहीं ग्राम पंचायत बापचा में दो गांव आते हैं। ग्राम बापचा, कराडिया दोनों ग्राम के लोगों ने सामूहिक बैठककर गांव के विकास को ध्यान में रखते हुए सरपंच, पंच को निर्विरोध निर्वाचित कर जिले की अन्य ग्राम पंचायत को एक संदेश दिया है। आगर जिले की ग्राम पंचायत दमदम सुसनेर विधानसभा के ग्राम पंचायत चौमा भी निर्विरोध निर्वाचित हुए आगर मालवा जिले की दो ग्राम पंचायत निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद अन्य ग्राम पंचायत को एक सबक लेना चाहिए। ताकि व्यर्थ राशि के साथ समय खराब ना हो।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News