सट्‌टा किंग संतोष घुरैया दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, दुबई भागने की फिराक में था आरोपी

7/12/2022 11:32:34 AM

ग्वालियर (अंकुर जैन): सटोरी (glamour) के सरगना सट्‌टा किंग संतोष घुरैया (satta king santosh ghuraiya) को ग्वालियर क्राइम ब्रांच (gwalior crime branch) ने दिल्ली एयरपोर्ट (delhi airport) से गिरफ्तार किया है। आरोपी दुबई (dubai) भागने की तैयारी में था। पुलिस उसे लेकर सोमवार सुबह ग्वालियर पहुंची। ग्वालियर शहर (gwalior city) का क्रिकेट सट्टा सरगना संतोष घुरैया को पुलिस (gwalior police) ने रविवार रात दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया। संतोष, दुबई भागने की कोशिश में था। पकड़े गए सट्टा सरगना पर इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग (IPL) मैचों के दौरान तीन मामले में गैम्बलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किए गए थे।

दुबई भागने की फिराक में था आरोपी 

सट्टा सरगना के एक दर्जन से अधिक एजेंट शहर में सट्टा लगवाते हुए पकड़े गए थे। इन सट्टा एजेंटों पर कार, मोबाइल और लाखों रुपए के साथ ही करोड़ों के सट्‌टा कारोबार के सबूत मिले थे। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि शाम को सूचना मिली थी कि सट्टा सरगना संतोष घुरैया (satta king santosh ghuraiya) दुबई भागने की तैयारी में हैं। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली (new delhi) भेजी गई थी और उसकी घेराबंदी कर पकड़ा गया। सोमवार सुबह टीम सटोरी को लेकर ग्वालियर पहुंची।

PunjabKesari

पहले भी पकड़ा जा चुका है सटोरी संतोष घुरैया

टीम ने सट्टा सरगना संतोष घुरैया को लगभग डेढ़ साल पूर्व एसएसपी अमित सांघी (amit sanghi) के लुकआउट नोटिस (lockout notice) पर दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा था। तब भी उसे ग्वालियर (gwalior) लाया गया लेकिन उसे ग्वालियर लाने के बाद ही चार घंटे में कोर्ट में पेश करके छोड़ दिया गया था। उस समय एसएसपी अमित सांघी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन इस बार पुलिस का दावा है कि वह इतनी आसानी से नहीं छूट पाएगा।

देश-विदेश में करोड़ो की संपत्ति का मालिक है संतोष घुरैया

आरोपी संतोष घुरैया (accused santosh ghuraiya) द्वारा सट्टा कारोबार से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित किए जाने की खबर पुलिस के पास हैं। संतोष की दिल्ली, नोएडा, गोवा सहित विदेश में भी संपत्ति होने की जानकारी हैं। इस संबंध में पुलिस संभवत उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News