कभी ‘सिंधिया रियासत’ के पास थी निजी रेलवे, सिंधिया ने की CM से ग्वालियर में मेट्रो चलाने की मांग

10/14/2019 11:45:52 AM

ग्वालियर: सिंधिया राजवंश, जिसका नाम आज पूरे भारत के लोग जानते हैं। देश की स्वतंत्रता के पहले सिंधिया रियासत की खुद की रेलवे हुआ करती थी। लेकिन आज के दौर में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को ग्वालियर में मेट्रो चलाने के लिए पत्र लिखा है।

PunjabKesari, Demand from Madhya Pradesh News, Gwalior News, Scindia State, Scindia Railway, Jyotiraditya Scindia, Metro Rail, Gwalior Metro, CM Kamal Nath

दरअसल काफी लंबे समय पहले ग्वालियर शहर में रेल की पटरियों का जाल बिछा था। लेकिन देश के आजाद होने के बाद सिंधिया रेलवे का भारतीय रेलवे में विलय हो गया। लेकिन बाद में वक्त बदलता गया, शहर की जनसंख्या बढ़ती गई। लगातार बढ़ रहे वाहनों की संख्या ने ग्वालियर में यातायात की समस्या को और भी बढ़ा दिया है। इस समस्या को हटाने के लिए जो सबसे बेहतर संभावना है, वो है मेट्रो रेल।
 


मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर में मेट्रो के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता ग्वालियर में भी मेट्रो रेल प्रोजेक्ट शुरू करवाना चाहते हैं। जिसके लिए सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र भी लिखा है। सिंधिया ने पत्र में लिखा है कि ‘ग्वालियर में यातायात के बढ़ते दबाव के कारण मेट्रो रेल की आवश्यकता है, मेट्रो रेल की आश्यकता को देखते हुए मेट्रो रेल कंपनी का गठन किया जाना जरूरी है। जिससे मेट्रो रेल कंपनी द्वारा नगर में मेट्रो रेल के संचालन के लिए फिजिविलेटी स्टडी कराई जा सके’।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News