शिवपुरी पुलिस का अनूठा प्रयास, लोगों तक Covid-19 की जानकारी पहुंचाने के लिए बनाया कोरोना रेडियो

5/7/2020 6:35:10 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): शिवपुरी पुलिस ने नगर की जनता तक लॉकडाउन में कोरोना से जुड़ी जानकारी और संदेश पहुंचाने के लिए अनूठा प्रयास किया है । लोगों को जागरूक करने के लिये पुलिस ने रेडियो कोरोना चालू किया है जिसके अंतर्गत नगर के प्रमुख चौराहों पर हॉर्न स्पीकर लगाकर स्थानीय लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी औऱ संदेश देने के लिए अनाउंसमेंट के लिये सिस्टम स्थापित किया है।

PunjabKesari

इस सिस्टम का कंट्रोल रूम नगर के प्रमुख चौराहे माधव चौक पर पुलिस सहायता केंद्र में इसे स्थापित किया है, जिससे लगभग आधे नगर में अनाउंसमेंट करके लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी व प्रशासन द्वारा जारी कोई आदेश या कोई संदेश और कोरोना से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करने के लिए अथिति को भी आमंत्रित किया जाता है। उन अथितियों में कभी डॉक्टर कभी प्रशासनिक अधिकारी कभी कोई पुलिस अधिकारी तो कभी किसी अन्य विभाग का अधिकारी को आमंत्रित किया जाता हैं। उनसे कोरोना के बारे में माइक के माध्यम से बातचीत की जाती है जिसे स्थानीय लोग सुनते हैं। कभी कोई कोरोना संगीत या देश भक्ति गीतों को बजाया जाता है।

PunjabKesari

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यह सिस्टम शिवपुरी नगर के अलावा बदरवास तहसील में भी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल के निर्देश पर लगाये गए है यह एक माध्यम भी है जिससे लोगो को इस कोरोना काल में जागरूक किया जा सके जिसमें हमारे विभाग की महिला कर्मचारियों द्वारा ही संचालित किया जाता है और उनके द्वारा ही आमन्त्रित अथित्ति से संबाद किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News