शिवराज सरकार ने निभाया अपना वादा, कोरोना वॉरियर्स की बेटी को गृहमंत्री ने Videocall के जरिए दी जानकारी

5/9/2020 1:42:01 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश सरकार कोरोना वॉरियर्स के परिवार की हौंसलाफजाई में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए और फिर अपनी जान गंवाने वाले उज्जैन के टीआई यशवंत पाल की बेटी को मध्य प्रदेश सरकार सब इंस्पेक्टर की नौकरी देगी। यह जानकारी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को यशवंत पाल की बेटी फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉल के जरिए दी। गृहमंत्री ने वीडियो कॉलिंग में फाल्गुनी पाल को बताया कि सरकार ने उन्हें सब इंस्पेक्टर की नौकरी देने का फैसला किया है और उन्हें अगले ही हफ्ते ड्यूटी ज्वाइन करनी है।

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने फाल्गुनी का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जो हो चुका है उसे वापस नहीं लाया जा सकता लेकिन अब उन्हें सब इंस्पेक्टर बन कर न केवल अपने परिवार की मदद करनी है बल्कि इस प्रदेश की सेवा भी करनी है। बातचीत के दौरान फाल्गुनी भावुक हो गईं।

PunjabKesari
आपको बता दें कि उज्जैन के नीलगंगा थाने के टीआई यशवंत पाल की कोरोना से मौत हो गई थी। ड्यूटी दौरान कंटेटमेंट एरिया में वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे। 27 मार्च को उनके थाना क्षेत्र अमर कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई थी। इस दौरान ही वे कोरोना संंक्रमित हो गए थे। उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें इलाज के इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे कोरोना से जंग हार गए और उन्होंने दम तोड़ दिया था। इसके बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने टीआई यशवंत पाल के निधन पर शोक जताया था और परिवार को आर्थिक मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिया था। इसके साथ ही सरकार यशवंत पाल को मरणोपरांत कर्मवीर सम्मान से सम्मानित भी करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News