एक्शन में सोनिया गांधी, पीसीसी चीफ को लेकर आज हो सकती है घोषणा

9/13/2019 1:31:03 PM

भोपाल: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी को दोबारा खड़ा करने के लिए एक के बाद एक बैठकें कर रही हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बढ़ते सस्पेंस के बीच आज सीएम कमलनाथ कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। सोनिया गांधी के साथ आयोजित होनी वाली इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों भी बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचेंगे। सीएम कमलनाथ भी बैठक में भाग लेने के लिए आज दिल्ली आ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में पीसीसी चीफ और प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम कमलनाथ सोनिया गांधी से चर्चा कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कांग्रेस के नेताओं के अनुसार सोनिया गांधी नहीं चाहती है कि मप्र में मचे घमासान का असर प्रदेश अध्यक्ष की न्युक्ति पर पड़े। उन्होंने अध्यक्ष पद को लेकर सलाह मशविरा शुरु कर दिया है। सोनिया गांधी की सक्रियता को देखकर कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही मप्र को नया अध्यक्ष मिलने वाला है। हालांकि सिंधिया अध्यक्ष पद को लेकर पहले ही अपनी दावेदारी जाहिर कर चुके हैं। सूत्रों की मानें तो दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के सहमत नहीं होने की स्थिति में सिंधिया का अध्यक्ष बनना मुश्किल माना जा रहा है।

जिला अध्यक्षों पर गिरेगी गाज
उधर, नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही इस कांग्रेस में संगठनात्मक सर्जरी होगी। संगठन को और मजबूत करने के लिए एआइसीसी ने प्रदेश संंगठन से जिला अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों की परफारमेंस का हिसाब-किताब मांगा है। जिन नेताओं का रिपोर्ट कार्ड बन रहा है, उनमें जिला अध्यक्ष भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो पार्टी हाईकमान जिला अध्यक्षों के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। आधे से ज्यादा जिला अध्यक्षों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। पुराने जिला अध्यक्षों को हटाकर युवा नेताओं को कमान दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News