घटिया काली मिर्च और हल्दी को पॉलिश कर दूसरे राज्य में करते थे सप्लाई, 10 लाख के मिलावटी मसालें बरामद

2/3/2022 4:11:45 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): सावधान हो जाइए। कहीं आप मिलावटी हल्दी तो नहीं खा रहे हैं। कहीं आपके सेहत से खिलवाड़ तो नहीं हो रहा है। क्योंकि इंदौर पुलिस और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने ऐसे मिलावटखोरों पर बड़ी छापे मार कार्रवाई की है जो बड़ी मात्रा में खुले अमानक स्तर की हल्दी को पॉलिश करके इंदौर शहर बल्कि अन्य राज्यों में भी सप्लाई करता था। इतना ही नहीं काली मिर्च को भी ऑयल पॉलिश से चमकदार बना कर अन्य राज्यों में सप्लाई किया करता था।

PunjabKesari

जी हां इंदौर शहर के पालदा औद्योगिक क्षेत्र में मिलावटी मसाले बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई। फैक्ट्री मालिक खड़ी हल्दी काली मिर्ची को पॉलिश कर उन्हें प्रदेश के अन्य राज्यों में भेजता था। सूचना के बाद खाद्य विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान मौके से 10 लाख से अधिक का माल बरामद हुआ है। ये माल अमानक स्तर का है। खाद्य विभाग द्वारा सभी सामानों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। आरोपी द्वारा राजस्थान, महाराष्ट्र सहित प्रदेश के अन्य जगह या मिलावटी मसाले बेचे जाते थे। आपको बता दें की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि भंवरकुआ क्षेत्र के पालदा स्थित फैक्ट्री मेसर्स सुखलाल संस ट्रेडर्स फर्म में अमानक स्तर के मिलावटी एवं खुले हल्दी, काली मिर्च पैकिंग की जा रही है।

PunjabKesari

पुलिस और खाद्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मेसर्स सुखलाल संस ट्रेडर्स फर्म के प्रोपराइटर कमल जैन पिता गोकुल चंद्र जैन मौजूद थे। फर्म का निरीक्षण कर पाया कि वहां खुले खाद्य मसाले खड़ी हल्दी को पॉलिश कर पीसा जा रहा था। काली मिर्च को ऑयल पॉलिश कर चमकदार बनाया जा रहा था। विभाग ने यहां से भारी मात्रा में मिलावटी मसाले भी जब्त किये हैं। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग  10 लाख रुपये है। आपको बता दें कि सभी खाद्य सामग्री के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं आरोपी कमल जैन पिता गोकुल चंद्र के खिलाफ थाना भंवरकुआ पर 272, 273 के तहत केस दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News