100 रुपए यूनिट बिजली से बाहर होंगे टैक्स देने वाले, कमलनाथ ने शिवराज पर कुछ यूं साधा निशाना

1/20/2021 12:47:36 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली की योजना से आयकरदाता बाहर होंगे, और इसका लाभ सिर्फ और सिर्फ गरीबों को मिलेगा। तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार मध्यम वर्ग के साथ अन्याय कर रही है।

PunjabKesari, Kamal Nath, Congress, BJP, Energy Minister Pradyuman Singh Tomar, electricity bill, subsidy, Bhopal, Madhya Pradesh

मंत्री प्रद्युमन तोमर ने कहा है कि ‘बीजेपी की सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच है कि अंतिम पंक्ति में बैठे इंसान को भी सरकारी योजना का लाभ मिलना चाहिए। इस योजना का लाभ मिलने का मुख्य उद्देश्य यह है कि हमारा समाज सक्षम रहे। इस भावना के अनुरूप सरकार ने गरीबों को, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के लोगों के परिवार के बच्चे रोशनी में पढ़ सकें। इसलिए सब्सिडी देने का निर्णय किया। मंत्री तोमर ने कहा कि सरकार ने 100 रुपए युनिट बिजली का देने का काम जारी रखा है। लेकिन अब इस योजना में बदलाव किया जा रहा है, जिसके अनुसार इनकम टैक्स देने वालों को सब्सिडी नहीं मिलेगी। 
 


वहीं प्रद्युमन के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार ने लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के लिए इंदिरा ग्रह ज्योति योजना शुरू की थी ,जिसमें हमने 100 रुपये में 100 यूनिट तक बिजली प्रदान करते हुए 150 यूनिट तक खर्च वाले उपभोक्ताओं को भी इस योजना में शामिल किया था। अब शिवराज सरकार हमारी इस जनहितैषी योजना से मध्यम वर्ग के लोगों को बाहर करने की तैयारी कर रही है।शिवराज सरकार का यह निर्णय जनविरोधी है , कोरोना महामारी में पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे मध्यमवर्गीय लोगों पर इस निर्णय से बड़ी मार पड़ेगी। सरकार इस निर्णय पर पुनर्विचार करे।
 

 


Vikas Tiwari

Related News