महू घटना के विरोध में मैदान में उतरे देवरीकलां के आदिवासी, न्यायिक जांच की मांग के लिए सौंपा ज्ञापन

3/24/2023 8:14:59 PM

सागर (देवेंद्र कश्यप): महू में आदिवासी युवती के साथ हुए बलात्कार एवं हत्याकांड को लेकर देवरीकलां के  गोंड महासभा तत्वाधान में महामहिम राष्ट्रपति के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हत्याकांड की न्यायिक जांच कर फास्टट्रैक कोर्ट द्वारा दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग की गई है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले महू के गवली पलासिया में एक आदिवासी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या का मामला प्रकाश में आया था। साथ ही इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा फायरिंग में एक आदिवासी युवक की मौत और एक की गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली हैं। आदिवासियों का कहना है कि यह घटना मध्यप्रदेश के लिए बड़ा कलंक हैं और प्रदेश की पुलिस एवं प्रशासनिक व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाती हैं।दूसरी ओर नेमावर कांड, लटेरी गोली कांड में आज दिनांक तक भी पीडितों को न्याय नहीं मिलने के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।
PunjabKesari

प्रदेश में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं, जिस पर एनसीआरबी की हालिया रिपोर्ट मुहर लगाती हैं। जो प्रदेश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए शर्मनाक हैं जो कि आदिवासी समाज के प्रति शासन-प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़ा करते हैं, ज्ञापन में मांग की गई है कि महू में आदिवासी बेटी के जघन्य हत्याकांड की जल्द से जल्द न्यायिक जांच कर फास्टट्रैक कोर्ट द्वारा दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिया जाए और पीडित परिवारों को एक-एक करोड़ रूपय मुआवजा तथा परिवार के एक-एक सदस्यों को सरकारी नोकरी दी जाए।गोंड सभा महासभा,जयस,भीम आर्मी,ओबीसीक्रांति सेना सहित विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंपा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News