गुना की हनुमान टेकरी पर हुई चोरी, गार्ड को बनाया बंधक, बजरंग बली की प्रतिमा के चांदी के आभूषण ले गए चोर

Sunday, Aug 25, 2024-12:30 PM (IST)

गुना। (मिसबाह नूर): मध्य प्रदेश के गुना जिले के सबसे बड़े धार्मिक स्थल हनुमान टेकरी परिसर में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 6 नकाबपोश बदमाशों ने चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने वारदात के दौरान इतनी फुर्ती दिखाई कि उन्हें सुरक्षा गार्ड पर काबू पाने और तीन अलग-अलग मंदिरों में चोरी करने के लिए सिर्फ 6 मिनट का ही समय लगा। रात लगभग 3 बजे परिसर में घुसे चोरों ने सबसे पहले सुरक्षाकर्मी शिशुपाल यादव को पानी की टंकी के पास बांध दिया और हनुमानजी के गर्भ गृह में प्रवेश कर श्रृंगार सामग्री और लगभग 15 हजार रुपए की नगदी चोरी कर ली। इसके बाद मंदिर के दूसरी ओर विराजमान सिद्धबाबा, मां दुर्गा के मुकुट भी चोरी किए गए हैं। 

PunjabKesariमंदिर प्रबंधन के मुताबिक दोनों मंदिरों की दान पेटी भी गायब हैं। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने हनुमान मंदिर में रखी एक बड़ी दान पेटी तोडऩे का प्रयास किया, जिसमें वे असफल रहे। शुरुआती आंकलन कर मंदिर प्रबंधन 4 से 5 लाख रुपए के जेवर और नगदी गायब होने की जानकारी दे रहा है। तड़के 4 बजे मंदिर प्रबंधन को चोरी की वारदात के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद पदाधिकारियों के हनुमान टेकरी मंदिर पहुंचने का सिलसिला शुरु हुआ। लगभग 7 बजे गुना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौका मुआयना किया और घटनाक्रम की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज रिकॉर्ड करने वाला डीवीआर चोरी कर लिया है। 

PunjabKesariगौरतलब है कि हनुमान टेकरी मंदिर में 18-19 जून 2020 की दरमियानी रात भी चोरी की बड़ी वारदात हो चुकी है। इस घटना के आरोपियों को पुलिस ने 4 साल बाद 26 मई 2024 को पकड़ा था। पुलिस इस सफलता का जश्न मना ही रही थी कि बदमाशों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती पेश कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News