पुलिस के पास ही रहना चाहता है यह मासूम! रोते हुए बोला- मुझे घर नहीं जाना

10/30/2021 7:14:59 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में जागरूकता अभियान के तहत पुलिस ने  घर से रास्ता भटक गुम हुए नाबालिक बच्चे को  माता पिता के सुपर्द किया। पुलिस की तत्परता से की गई पहल के चलते परिवार ने पुलिस के कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। वहीं बच्चा पुलिस से इतना घुल मिल गया कि अब परिवार के पास जाने इंकार कर रहा है और घर जाने के नाम पर रोने लगा। मुश्किल से पुलिस ने समझा बुझाकर परिवार को बच्चा सौंपा।

PunjabKesari

दरअसल, जागरूकता अभियान के तहत जहां पुलिस को अब जनता का भी सहयोग मिल रहा है पुलिस को सूचना मिली कि एक बच्चा सड़क किनारे रो रहा है। तत्परता से मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे से पूछताछ करने के लिए पहले उस बच्चे से दोस्ती की। दोस्ती भी पुलिस थाने में पुलिस ने बच्चे को पोहा खिलाकर पूछताछ की जिसमें जानकारी मिली कि बच्चे का नाम आर्या उर्फ आदि हैं। वह विजय नगर इलाके में ही रहता है। उसके पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं सुबह के वक्त वह जल्दी ड्यूटी के लिए निकल गए थे। उसी दौरान घर का दरवाजा खुला रह गया और बच्चा घर से बाहर निकल गया और रास्ता भटक कर डर कर सहमकर रोने लगा।

PunjabKesari

सुबह जब लोग मॉर्निग वॉक पर निकले तो बच्चे को रोते हुए देखा और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के परिजनों का पता लगाने में जुट गई बच्चे के परिजन का पता लगाना इतना आसान भी नहीं था। बच्चा सहमा हुआ था पुलिस ने बच्चे से पहले दोस्ती की ओर धीरे धीरे जानकारी जुटाई और बच्चे के परिजनों की तलाश की। विजय नगर टी आई तहजीब काजी के मुताबिक सुबह मिली सूचना के बाद पुलिस जवान मौके पर पहुंचे बच्चा डरा हुआ था।

PunjabKesari
उसे थाने लाकर पोहे जलेबी खिलाये उसके साथ गेम खेले और प्रेम पूर्वक काफी बात की तब जाकर उसने परिवार के बारे में जानकारी दी। हालांकि इस दौरान वह पुलिस से इतना खुश हुआ कि घर जाने को भी राजी नहीं हो रहा था। हालांकि बच्चे को समझाइश देकर परिजनों के साथ घर रवाना कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News