ऑर्डर लेकर पिस्टल बनाने वाला गिरोह से उठा पर्दा, 15 पिस्टल और कारतूस के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

5/11/2022 5:08:03 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच (indore crime branch) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 अवैध पिस्टल, 590 अधबनी बैरल के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी मध्य प्रदेश के विभिन्न जिले में अवैध हथियार की तस्करी (smuggling illegal weapon) करते थे। इंदौर पुलिस (indore police) ने अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त पर लगाम लगाने के लिए एक अभियान चलाया था और इसी अभियान के तहत क्राइम ब्रांच (crime branch) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खंडवा रोड (khandwa road) स्थित तेजाजी नगर क्षेत्र में सिकलीगर अवैध हथियार खरीद फरोख्त करने वाले हैैं। जिस पर क्राइम ब्रांच डीसीपी द्वारा एक टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया। 

PunjabKesari

ऑर्डर पर पिस्टल बनवाकर होती थी सप्लाई

क्राइम डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि जब पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली, तो आरोपी अकाल सिंह सिकलीगर के पास से 7 देसी पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस मिले। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अकाल सिंह द्वारा लेंथ मशीन पर अपराधियों के ऑर्डर पर पिस्टल बनाकर मध्य प्रदेश के विभिन जिलों में अवैध हथियार सप्लाई करना कुबूल किया है। वहीं आरोपी अकाल सिंह सिकलीगर ने पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर प्रेम सिंह और कृष्णकांत नसम के नाम बताये, जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो दोनों आरोपियों के कब्जे से 360 नग बैरल और 155 नग चौरस पाइप जब्त किए हैं।

PunjabKesari

तीन आरोपियों से 15 देसी पिस्टल बरामद 

वहीं तीनों आरोपियों से पुलिस ने 15 अवैध देसी पिस्टल, 590 बैरल जब्त कर अवैध हथियारों की तस्करी से पर्दा उठाया है। वहीं पुलिस द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में और भी अवैध हथियार की तस्करी करने वाले पुलिस गिरफ्त में आ सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News