40 से ज्यादा चोरी करने वाले 2 शातिर समेत तीन आरोपी गिरफ्तार, सोना-चांदी के जेवरात साथ 30 लाख का सामान बरामद

4/5/2022 5:12:26 PM

अम्बिकापुर (जय प्रकाश एक्का): सरगुजा पुलिस (Surguja Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस की टीम ने अंबिकापुर शहर में 40 चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके 2 शातिर चोर सहित चोरी का सामना खरीदने वाले एक खरीदार को गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपियों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में सोना चांदी के जेवरात सहित नगद और चोरी की वारदात के दौरान प्रयुक्त किये गए औजार को जब्त किया है। दरअसल बीते कुछ दिनों से शहर में चोरी की वारदात बढ़ रही थी। एक तरफ यहां शहर में लगातार 40 चोरी की वारदात से शहरवासी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर पुलिस की किरकिरी भी हो रही थी।

PunjabKesari

किराये के मकान में रहकर देते थे घटना को अंजाम 

ऐसे में सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले (Surguja SP Amit Tukaram Kamble) ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया। वहीं पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शहर में किराए के मकान से रह रहे हैं, मुख्य आरोपी पिंटू पांडे को धरदबोचा। वहीं जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ किया तो पुलिस के भी होश उड़ गए। आरोपी ने बताया कि 2 महीने के अंदर उसने अपने साथी बाबू खान के साथ मिलकर शहर में 40 सूने मकान को अपना निशाना बनाया था। जबकि चोरी के सामान को दोनों आरोपियों ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी काजू सोनी को बेचा था।

PunjabKesari

चोरी का सामान खरीदने वाला आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार 

इसके बाद सरगुजा पुलिस (Surguja Police) आरोपी पिंटू पांडे की निशानदेही पर आरोपी बाबू खान और चोरी का सामान खरीदने वाले राजू सोनी को प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 458 ग्राम सोना, ढाई किलो चांदी और 4 लाख 50 हजार रुपए नगद बरामद किया है। गौरतलब है कि नगद रुपए और सोना चांदी के जेवरात सहित 30 लाख रुपए का सामान पुलिस ने आरोपियों के पास से जब्त किया। बताया जा रहा है कि दोनों मुख्य आरोपी शहर में एक किराए के मकान में रह रहे थे। वहीं मौके का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। फिलहाल तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक रिमांड में पेश की है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News