आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 की मौत, दो अन्य घायल

6/29/2022 6:43:41 PM

जशपुर (योगेश यादव): सन्ना में आकाशीय बिजली (three killed due to lightning) गिरने से तीन लोग की मौत हो गई है। जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने तत्काल घायलों को इलाज के लिए बगीचा एसडीएम और सन्ना तहसीलदार ने निर्देशित कर दिया है। वहीं मृतक के परिजनों को आरबीसी 6/4 के तहत सहायता राशि देने के लिए प्रकरण बनाने को निर्देश दिए हैं। 

तीन की मौत 

कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने घटना की सूचना मिलते ही राहत बचाव टीम तत्काल रवाना किया। उन्होंने बताया कि तहसीलदार सन्ना घटना स्थल तत्काल पहुंचकर राहत बचाव में जुटे हैं। जानकारी के अनुसार सन्ना के बाजार डांड़ में करीब डेढ़ बजे के आसपास मौसम बदल गया और अचानक आंधी तूफान और बारिश के साथ बिजली चमकने लगी। इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए। जिसमें 2 पुरुष और एक बच्चे की मौत हो गई। 

पहले भी हुआ था हादसा 

जशपुर जिले में यह दूसरी घटना है। इससे पहले 29 मई को भी बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गांव में बजारडांड के पास आकाशीय बिजली गिरी थी। जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा अन्य लोग भी इसकी चपेट में आए थे। जशपुर एडीएम आईआर ठाकुर ने 3 लोगों के मौत की पुष्टि की है। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने सन्ना बाजार डांड में आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतकों को के परिजनों को RBC 6/4 के तहत मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रकरण बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायल मरीजों का इलाज प्राथमिकता से करवाने के बगीचा एसडीएम और सन्ना तहसील कहा है। उन्होंने घायल मरीजों को इलाज के लिए रायपुर या अम्बिकापुर भी ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी तो इसकी भी सुविधा स्वास्थ्य अमला को करने के सख्त निर्देश दिए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News