MP में फिर शुरू होगी तीर्थ दर्शन यात्रा, हवाई मार्ग से तीर्थाटन का भी विचार

3/26/2022 2:59:49 PM

पिपरिया(गजेंद्र राजपूत): सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पंचमढ़ी पहुंचे हैं। इन दो दिनों 26 और 27 मार्च को सरकार दो दिन की चिंतन बैठकर कर रही है। इस चिंतन बैठक में मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना शुरू करने को मंजूरी दी गई है। इस समिति में मंत्री उषा ठाकुर, गोविंद राजपूत और मोहन यादव थे। कोरोना काल में बंद हुई योजना को अप्रैल में फिर से शुरू करने की सहमति बनी है। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा गंगा स्नान, काशी कॉरिडोर, संत रविदास और कबीर दास के स्थलों के दर्शन के साथ योजना शुरू होगी। इस तीर्थदर्शन यात्रा में तीर्थयात्रियों के साथ मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्री भी ट्रेन में जाएंगे। बोगी मे स्पीकर सिस्टम के जरिए तीर्थस्थलों की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। पहले प्रजेंटेशन में मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया, मोहन यादव, राजवर्धन सिंह, तुलसी सिलावट, कमल पटेल ने सुझाव दिए।

PunjabKesari

तीर्थदर्शन यात्रा के कुछ स्थलों को हवाई मार्ग से भी जोड़ा जाएगा। सरकार कुछ तीर्थ स्थलों को वायु मार्ग से भेजने पर विचार करेगी। सभी संभावनाओं पर विचार कर जल्द अंतिम रूप दिए जाने के निर्देश दिए गए।

PunjabKesari

ये है तीर्थ दर्शन यात्रा...
तीर्थ दर्शन यात्रा मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। मध्य प्रदेश की इस योजना को अन्य राज्यों ने भी फॉलो किया। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ पंचमढ़ी पहुंचे। उन्होंने सुबह पौधारोपण किया और वादियों का लुत्फ उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News