CM कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी, शिवराज, दिग्विजय और सिंधिया सहित कई मंत्रियों ने दी बधाई

11/18/2019 12:46:43 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का आज जन्मदिन है। मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, शिवराज सिंह चौहान और देश और प्रदेश के अनेको मंत्रियों और नेताओं ने शुभकामनाएं और बधाई संदेश प्रेषित किये। मुख्यमंत्री फिलहाल मनाली में है जहां से वे गुप्तकाशी पहुंचकर बाबा केदारनाथ के दर्शन कर प्रदेशवासियों की समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना करेंगे। बाबा केदारनाथ मंदिर के पट अभी बंद है और उनकी पालकी गुप्तकाशी में है। राजधानी भोपाल में उनके समर्थक MP कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद सलीम और मंत्री पीसी शर्मा द्वारा शाहजहांनाबाद के वृद्धाश्रम में फल और वस्त्र वितरण किया जाएगा। वही पीसीसी में केक काटकर सीएम का जन्मदिन मनाया जाएगा और एक किताब का विमोचन भी होगा।

मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ 25 साल बाद शनिवार को अपने मनाली के 15 मील स्थित अपने पांच सितारा होटल पहुंचे। यहां मनाली ब्लॉक कांग्रेस समेत स्थानीय ग्रामीणों ने परंपरागत तरीके से उनका भव्य स्वागत किया। कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ समेत उनके परिवार के सभी सदस्य मनाली पहुंचे हैं। लिहाजा इससे पहले मनाली में एक दो-दिन की छुट्टी मनाने के बाद केदारनाथ जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मनाली में अपना जन्मदिन मना सकते हैं। उन्होंने कहा कि भोले बाबा की इच्छा हुई तो वह मनाली में भी जन्मदिन मना सकते हैं। बेशक कमलनाथ 25 साल बाद मनाली आए हों लेकिन उनका अभी भी उनके होटल स्पेन रिजॉर्ट के आसपास के लोगों से उतना ही लगाव है।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश के सादगी पसंद मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने जन्मदिन से पहले संदेश दिया सीएम ने लिखा ‘सभी कांग्रेसजनों ,शुभचिंतको, स्नेहीजनों , प्रशंसको से मेरी विनम्र अपील -मेरे जन्मदिवस के अवसर पर प्रदेश में कही भी होर्डिंग, पोस्टर, बैनर लगाकर प्रदेश को बदरंग ना करे, नियम का पालन करें। प्रदेश की ख़ूबशूरती बिगाड़ते, यातायात में बाधा बनते व दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते इन अवैध होर्डिंगों से प्रदेश को बदरंग होने से बचाने के लिये व जनता की सुरक्षा की दृष्टि से इन पर प्रतिबंध का निर्णय मैंने पिछले दिनों लिया है। प्रदेश हित में इस निर्णय का सभी पालन करें। इस अनावश्यक ख़र्च का उपयोग मानव सेवा व परोपकार के कार्य में करें। प्रशासन को भी स्पष्ट निर्देश है कि प्रदेश में मेरे जन्मदिवस पर कही भी अवैध होर्डिंग-पोस्टर-बैनर न लगे दिखें, भले उसमें मेरा फ़ोटो लगा हो, तत्काल उसे हटा दें। नियम के पालन में कोई कोताही ना बरतें। चाहे वो होर्डिंग किसी भी व्यक्ति, संगठन या संस्था द्वारा लगाया गया हो। 
 


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने CM को बधाई दी बधाई...
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई दी है। 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दी CM कमलनाथ को बधाई...
कमलनाथ के जन्मदिन को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने उन्हें रविवार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ‘कमलनाथ जी के दीघार्यु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं’

कांग्रेस दिग्गज नेता ज्यातिरादित्य सिंधिया ने सीएम को बधाई...
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कमलनाथ को बधाई देते हुए लिखा है कि ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु और यशस्वी जीवन की कामना करता हूँ’।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दी सीएम कमलनाथ को बधाई...
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी को जन्मदिन पर बहुत-बहुत बधाई। ईश्वर आपको स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन प्रदान करें। शुभकामनाएं’!

कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने दी CM कमलनाथ को बधाई...
मध्यप्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने सीएम कमलनाथ को बधाई देते हुए लिखा है कि खुशहाल और स्वर्णिम मध्यप्रदेश के पथ प्रदर्शक माननीय मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के जन्मदिवस पर अनंत मंगलकामनाएं..। मध्यप्रदेश के विकास पुरुष के स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए हार्दिक बधाई देता हूँ’..। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News