बालाघाट रेलवे स्टेशन से रवाना हुए ट्रेन,  BJP कांग्रेस ने अपने अपने अंदाज में जाहिर की खुशी

1/4/2021 12:38:44 PM

बालाघाट (हरीश लिल्हारे): गया से चेन्नई एक्सप्रेस की सौगात बालाघाट को मिलने से लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। इस ट्रेन के पहली बार चलने पर बालाघाट में देर रात्रि तक उत्साह देखने मिला। जिसमें ब्राडगेज संघर्ष समिति से लेकर भाजपा और कांग्रेस ने ढोल नगाड़े, रैली निकालकर इस दिन को अपने अपने ढंग से खास बनाने की पुरजोर कोशिश की। बालाघाट रेलवे स्टेशन के पास भाजपा के मंचीय कार्यक्रम में जहां मंत्री, सांसद, विधायक ने नैरोगेज से बड़ी रेल लाईन परिवर्तन और यहां ट्रेन प्रारंभ होने के दो दर्षक से चल रहे संघर्ष को बताया। वहीं ट्रेन के आने पर रात्रि में सांसद और मंत्री के द्वारा ट्रेन और यात्रियों का स्वागत कर ट्रेन को रवाना किया गया।

PunjabKesari

जब से बिहार गया से चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन सीधी रेल लाईन सेवा की सौगात बालाघाट जिले को मिलने की खबर चली है। तब से इस ट्रेन को देखने के लिए इस खासा उत्साह और इंतजार करते देखा गया। आखिकार 3 जनवरी की रात्रि 9.10 मिनट पर गया से निकली ट्रेन बालाघाट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो लोगों में जश्न का माहौल देखने को मिला। यहां क्या भाजपा, क्या कांग्रेस सभी ढोल नगाड़ों की धून में नाचते दिखाई दिये। रेलवे स्टेशन पर उत्साह का पारा परवान चढ़ता दिखाई दिया। इस दौरान मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिषोर कावरे और पुर्व कृषि मंत्री व विधायक गौरीषंकर बिसेन ने ट्रेन की सौगात को सुनहरा और सुखद एहसास होना बताया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Balaghat Railway Station, Egmore Express, Chennai Express

जिले की दो दशक से ज्यादा बहुप्रतिक्षित गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज परियोजना पूरी हो गई है। इस रूट पर सीआरएस निरीक्षण के बाद से लगातार पैसेंजर ट्रेन को चलाये जाने का इंतजार था। हालांकि अब तक इस मार्ग पर औपचारिक रूप से पैसेंजर ट्रेन चलाये जाने कोई अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। लेकिन आज 3 जनवरी को इस परियोजना पर उम्मीदों की पहली ट्रेन रवाना हो गई। स्पेशल वीकली ट्रेन में आये सीनियर टी.टी.शुशील लिल्हारे और सफर कर रहे यात्री से पंजाब केसरी ने उनके अनुभव को लेकर बात की। गया से चेन्नई फेस्टिवल विकली सुपरफास्ट ट्रेन रात्रि में बालाघाट स्टेशन पहुंची। जहां से ये ट्रेन दो मिनट के स्टापेज के बाद महराष्ट्र-गोंदिया से होते हुये चेन्नई के लिए रवाना हो गई। जिसका जिलेवासियों के द्वारा स्वागत किया गया। यहां सांसद बिसेन ने भी इस पल को यादगार बताते हुए हवाई मार्ग से भी बालाघाट और पर्यटन को जोड़ने की बात कही।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Balaghat Railway Station, Egmore Express, Chennai Express

जानकारी के अनुसार गया-चेन्नई एग्मोर साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 3 जनवरी से सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर गया से चलकर देहरी, ऑनसोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीनदयाल जंक्शन, प्रयागराज, मानिकपुर, सतना, कटनी होते हुए 4 बजे जबलपुर पहुंची। 4 बजे जबलपुर से रवाना होकर व्हाया नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया, बल्लारशाह, वारंगल, विजयवाड़ा, ओगोल, नेल्लोरे होते हुए चेन्नई एग्मोर पहुंचेगी। जिससे जिले से चेन्नई की ओर जाने वाले यात्रियों और ट्रेन के वापसी में जबलपुर, गया की ओर जाने वाले जिले के यात्रियों को फायदा मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News