वारदात के लिए रची शातिर साजिश, लॉकर को कटर से काटकर उड़ाए 8 लाख 65 हजार रुपये, ऐसे पकड़े गए आरोपी

5/24/2022 6:25:45 PM

राजनांदगांव (बसंत शर्मा): राजनंदगांव शहर के विद्युत मंडल कार्यालय में ATP मशीन रूम के लॉकर को काटकर लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी विद्युत विभाग में ही ठेका कर्मचारी थे। जिन्होंने वक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया है। 

PunjabKesari

लॉकर काटकर चोरी किए लाखों रुपए

राजनांदगांव कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत विद्युत मंडल ऑफिस में एटीपी मशीन रूम के लॉकर को कटर से काटकर लाखों रुपए की चोरी करने वाले आरोपियों की पतासाजी में लगी। पुलिस ने विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारी को इस मामले में गिरफ्तार किया है। बीते 23 मई को विद्युत विभाग CSPDCL के सहायक अभियंता गजानंद देवांगन ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट लिखाई थी कि कैलाश नगर स्थित विद्युत विभाग के एटीपी मशीन के रूम में बने लॉकर को काटकर लॉकर में रखे 10 लाख रूपये चोरी हो गए हैं।

संदिग्ध आरोपी से पूछताछ में हुआ खुलासा 

मामले की रिपोर्ट पर आरोपियों की पताशाजी के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की। मामले की जांच कार्रवाई के दौरान इस वारदात में विभाग के ही किसी व्यक्ति के शामिल होने का अंदेशा हुआ। जिस पर विद्युत विभाग के स्थायी व अस्थायी कर्मचारियो की सूची बनाकर उनके संबंध में विस्तृत जानकारी एकत्रित की गई। तभी विद्युत विभाग में कार्य करने वाले पूर्व कर्मचारी राकेश साहू से पूछताछ के दौरान हाथ में आये चोट के संबंध में पुलिस ने पूछा तो उसने शुरू में पुलिस को चोट के संबंध में गोलमोल जवाब दिया, लोेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी दिपांशु महोबिया के साथ इस वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

PunjabKesari

ठेका कर्मचारी ने दिया वारदात को अंजाम 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि देर रात को बाइक से पहुंचकर एटीपी रूम में लगे ताले और लॉकर को कटर मशीन से काटकर उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया और 8 लाख 65 हजार रूपये की चोरी कर ली। इस मामले में राजनांदगांव के एएसपी संजय महादेवा ने कहा कि इस चोरी की घटना में विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आरोपियों के पास से चोरी किए गए रुपए भी बरामद हुए हैं।  

PunjabKesari

चोरी से पहले बनाई योजना 

इस चोरी के मामले में पुलिस ने डोंगरगांव के गातापैली निवासी 28 वर्षीय राकेश साहू और राजनांदगांव के तुलसीपुर निवासी 24 वर्षीय दिपांशु मोहबिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों की नजर एटीपी मशीन में जमा होने वाले रुपयों पर थी। आरोपियों ने इन रुपयों को चुराने की योजना बनाई और अपनी योजना के तहत उन्होंने कटर से लॉकर को काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 लाख 65 हजार रुपये और चोरी में प्रयुक्त बाइक, कटर मशीन, और हैमर बरामद किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News