इंदौर में सक्रिय था उत्तर प्रदेश का गिरोह, वारदात के वक्त इस्तेमाल करते थे वॉकी टॉकी

3/21/2023 5:02:05 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो महाराष्ट्र राजस्थान और हैदराबाद सहित मध्य प्रदेश में 70 से भी अधिक वारदातों को करना कबूल किया है। गिरोह ने संयुक्त संचालक नगरी प्रशासन राजीव निगम के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी वारदात के वक्त वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करते थे। पुलिस ने 6 लाख रुपये के सोने चांदी के आभूषण 15 महंगी घड़ियां और सोना गलाने के लिए टूल किट बरामद किए पकड़े गए। आरोपियों के पिता शासकीय नौकरी में भोपाल में पदस्थ है। गिरोह नागपुर हैदराबाद में भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।

PunjabKesari

वारदात के वक्त इस्तेमाल करते थे वॉकी टॉकी 

इंदौर के लसूड़िया थाना पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह राजस्थान, महाराष्ट्र, हैदराबाद और मध्य प्रदेश के कई शहरों हैं चोरी और नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पकड़े गए गिरोह के 3 सदस्यों में मुख्य सरगना अनूप अपने अन्य साथियों तीन साथियों के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता था। गिरोह इतना शातिर है कि वारदात के वक्त वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करते थे। वहीं गिरोह को 8 महीने पहले नागपुर पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था। जहां 35 से भी अधिक चोरी की वारदातें कबूली थी।

गिरोह के कब्जे से 6 लाख का माल बरामद 

वहीं हैदराबाद और राजस्थान पुलिस गिरोह की तलाश में जुटी थी। पिछले दिनों लसूडिया इलाके में 114 में रहने वाले संयुक्त संचालक नगरी प्रशासन राजीव निगम के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जहां सोने चांदी के आभूषण नगदी और महंगी घड़ी लेकर गिरोह फरार हो गया था। पुलिस ने पकड़े गए गिरोह से 6 लाख रुपये का माल बरामद किया है। गिरोह लग्जरी लाइफ और मौज मस्ती के लिए वारदातों को अंजाम दे रहे थे। गिरोह के सदस्यों ने चोरी के पैसों से भोपाल में एक लग्जरी फॉर्म हाउस भी खरीदा है, जिसमें आलीशान फार्म हाउस में अय्याशी के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध है।

चोरी का सोना गलाने के लिए पास रखते थे टूल किट 

वहीं महंगे कपड़े महंगे, जूते और लग्जरी गाड़ियों में घूमने का शौक रखने वाला गिरोह सोना गलाने के लिए टूल किट भी साथ रखता था। पुलिस ने हथियार भी इस गिरोह से बरामद किये है। पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया कि तीनों ही आरोपियों के पिता शासकीय नौकरी में पदस्थ हैं। मूल रूप से गिरोह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। चोरी की वारदात करने से पहले कॉलोनी में टेलीकॉम कंपनी का इंजीनियर बताकर कॉलोनी की रेकी करते थे और फिर सूने मकान को निशाना बनाकर वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने अब तक 70 चोरियां गिरोह से कबूली है। फिलहाल पुलिस गिरोह से अन्य और भी वारदातों के मामले में पूछताछ कर रही है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News