वेदांत बने दूसरे खेलो चेस इंडिया रैपिड शतरंज के विजेता, महिला में बेंगलुरु की समाहिता पूंगावनम दूसरे स्थान पर रही

3/21/2023 11:23:50 AM

भोपाल (विवान तिवारी): देश में जन्मे बौद्धिक खेल शतरंज के प्रचार प्रसार के लिए लगातार कार्य कर रही है। संस्था चेसबेस इंडिया की ओर से आयोजित द्वितीय खेल चेस इंडिया रैपिड शतरंज टूर्नामेंट (chess tournament) का खिताब भोपाल के ही वेदान्त भारद्वाज नें जीत लिया। प्रतियोगिता में भोपाल और मध्य प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, कर्नाटका, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

वेदान्त ने माधवेन्द्र प्रताप और अश्विन डेनियल पर दर्ज की जीत 

प्रतियोगिता का आयोजन शाहपुरा के सेक्टर सी स्थित दिगंबर जैन धर्मशाला में किया गया था। इस प्रतियोगिता में कुल 7 राउंड में खेले गए। इस प्रतियोगिता में मेजबान भोपाल के वेदान्त शर्मा ने आखिरी राउंड में खिताब के प्रबल दावेदार माधवेन्द्र प्रताप और टॉप सीड अश्विन डेनियल पर महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। पहला राउंड वॉक ओवर मिलने के बाद लगातार छह मैच जीतकर नितिन रघुवंशी दूसरे तो प्रतीक चांदवानी तीसरे स्थान पर रहे।

महिला खिलाड़ियों में बेंगलुरु की समाहिता पूंगावनम दूसरे पर रही

दूसरे वरीय निकलेश जैन 5.5 अंको के साथ चौंथे तो माधवेन्द्र शर्मा पांचवें स्थान पर रहे, 5 अंकों पर सबसे बेहतर टाईब्रेक के साथ अश्विन डेनियल छठे तो ईशान सिंह खनुजा 7वें स्थान पर रहे। 5 अंकों पर अन्य खिलाड़ियों में हेमंत रैकवार, सिद्धार्थ उपाध्याय, अविनाश बाथम, गौरव यादव, प्रद्युम्न यादव, लोकेन्द्र रोहित और दिवम आर्या 8वें से 14वें स्थान पर रहे। वहीं भोपाल की कनिष्का चौधरी महिला खिलाड़ियों में पहले तो बेंगलुरु की समाहिता पूंगावनम दूसरे स्थान पर रही।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News