ऐसे कैसे रुकेगा भ्रष्टाचार! छतरपुर में खुलेआम रिश्वत लेते पटवारी का वीडियो वायरल..

Friday, Jun 14, 2024-12:05 PM (IST)

छतरपुर। (राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बड़ामलहरा अनुभाग के तहसील घुवारा के कुड़ेला हल्का पटवारी वीर सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिस में वह रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। पटवारी गरीब किसान से 7 हजार रुपये लेते नजर आ रहे हैं। वहीं वीडियो में पटवारी बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 15 हजार रुपए काम के लिए तय हुए थे, जिसमें 7 हजार रुपए पहले आए थे और 7 हजार यह हैं और अभी एक हजार रूपए बाकी हैं, साथ ही गाड़ी का पेट्रोल खर्चा मेरे जेब से हुआ है, आपसे पूरा 15 हजार जो तय हुया था वह पैसा दो।

आपको बता दें कि इस तरह के पटवारी वीरसिंह सेन के एक नहीं कई वीडियो हैं जो पहले भी वायरल हो चुके हैं। बाबजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई है, वहीं लोगों की मानें तो प्रशासन और अधिकारियों से पटवारी की अच्छी सांठ-गांठ है। जिसके चलते पटवारी खुलेआम रिश्वत ले रहा है। ग्रामीणों ने बताया है कि पटवारी हल्का पर मुख्यालय नहीं बनाए हैं। यह घुवारा में निवास बना कर रहते हैं और वहीं किसानों को बारी-बारी से बुला कर उनकी पेशी लगाते और रिस्वतखोरी करते हैं। जब कभी मौका मिलता है मर्ज़ी के मुताबिक मुख्यालय पर आते हैं।

PunjabKesari

जानिए क्या है पूरा मामला

मामले में ग्राम कुड़ेला निवासी कन्हैया लाल लोधी पिता ग्याप्रसाद लोधी ने बताया है कि पटवारी वीरसिंह सेन दिन-रात शराब के नशे में रहते हैं और बगैर सुविधा शुल्क के कोई काम नहीं करते हैं। मेरी भूमि का सीमांकन का आवेदन किया था। जिसमें राजस्व निरीक्षक एवं हल्का पटवारी वीरसिंह सेन के द्वारा 30 हजार रुपयों की मांग की गई थी। मुझ गरीब के पास इतना पैसा नहीं होने पर मैनें मना कर दिया तो मेरा सीमांकन नहीं किया गया। तब  हारकर मैंने बीते 11 जून को कलेक्टर साहब को इन दोनों के खिलाफ़ शिकायती आवेदन दिया था, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और ना ही मेरा सीमांकन कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News