डेंगू चिकुनगुनिया के बाद वायरल फीवर ने बढ़ाई चिंता, हमीदिया अस्पताल का दौरा करने पहुंचे मंत्री सारंग

9/7/2021 7:37:46 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में कोरोना डेंगू और  चिकनगुनिया के बाद वायरल फीवर ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा दी है और इस बार वायरल फीवर ने ज़्यादातर बच्चों को अपनी चपेट में लिया है। इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचकर शिशु रोग यूनिट का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग ने अस्पताल में भर्ती बच्चो ओर उनके परिजनों से भी मुलाकात की।

PunjabKesari, Dengue and Chikungunya, Hamidia Hospital, Corona, Vishwas Sarang, Bhopal, Madhya Pradesh

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि हमीदिया अस्पताल में 150 बच्चे भर्ती हैं डॉक्टर से चर्चा की है बच्चों में मौसमी बुखार ही अधिक नजर आ रहा है। व्यवस्थाओं को बढ़ाया है वेंटिलेटर भी लगाया गया है। इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डॉ लोकेंद्र दवे,शिशु रोग विशेषज्ञ राजेश टिक्कस  भी मौजूद रहे।

PunjabKesari, Dengue and Chikungunya, Hamidia Hospital, Corona, Vishwas Sarang, Bhopal, Madhya Pradesh

हमीदिया में शुरू हुई किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा..
राजधानी भोपाल का हमीदिया अस्पताल मध्यप्रदेश का पहला ऐसा सरकारी अस्पताल बन गया है। जिसमें किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू हो गई है। पहले दिन आज किशन नाम के व्यक्ति का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। जिसका करीब 4 घंटे तक ऑपरेशन चला। हमीदिया अस्पताल में शुरू हुई किडनी ट्रांसप्लांट व्यवस्था का मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जायज़ा लिया। इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग ने किडनी डोनर और किडनी ट्रांसप्लांट मरीज से भी मुलाकात की। और किडनी ट्रांसप्लांट में लगी डॉक्टर्स की टीम से मिलकर उन्हें सफल किडनी ट्रांसप्लांट की बधाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News