हुकुमचंद मिल के मजदूरों की शिवराज सरकार को चेतावनी- 15 दिनों में...(VIDEO)

2/15/2021 7:27:54 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर में हुकुमचंद मिल के मजदूरों ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। मजदूरों ने चेतावनी दी है कि यदि उनके बकाया राशि का भुगतान नहीं हुआ तो वे 15 दिन में उग्र आंदोलन करेंगे।

PunjabKesari

इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूर अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। मजदूर लगातार अपने बाकी रुपयों की मांग कर रहे हैं। मजदूरों का कहना है कि न्यायालय के आदेश के बाद अब तक उनकी राशि का भुगतान नहीं किया गया है। हुकम चंद द्वारा आज अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए जल्द ही मांगों के निराकरण की मांग की।

PunjabKesari

वहीं मांगों का निराकरण नहीं होने पर आने वाले 15 दिनों में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। मजदूर संगठन का कहना है कि हुकुमचंद मिल के मजदूरों का 229 करोड़ रूपया बकाया है। इसका भुगतान करने के निर्देश न्यायालय द्वारा दिए गए थे वर्तमान में 170 करोड़ रुपए की राशि मजदूरों को लेनी है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि न्यायालय ने मिल की 42 एकड़ भूमि विक्रय कर मजदूरों की राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए थे। परंतु अब तक यह कार्रवाई ठंडे बस्ते में हैं। सरकार मजदूरों के राशि का भुगतान नहीं कर रही है। सरकार व नगर निगम लगातार पूरे मामले को उलझाने में लगी हुई है। ऐसे में जल्द ही मजदूरों के मांगों का निराकरण सरकार द्वारा की जाना चाहिए। अगर सरकार द्वारा अब जल्द ही मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो मजदूरों द्वारा आंदोलन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static