आधी रात को आई आफत, शहर हुआ पानी पानी, देखें तस्वीरें

8/17/2020 4:32:16 PM

जबलपुर: जबलपुर में रविवार देर रात हुई बारिश ने जमकर कहर बरपाया। आधी रात को आई इस आफत के चलते लोगों की रात बाल्टियों से पानी बाहर निकालते गुजरी। आलम ये था कि घरों, सड़कों, गलियों में पानी भरने के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर में जलभराव की ख़बर मिलते ही हरकत में आए जिला प्रशासन के अधिकारी रस्म अदायगी करने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और बारिश से लोगों को हुए नुकसान की भरपाई करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

इन तस्वीरों को देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है इन लोगों की रात कैसे बीती होगी। रविवार की देर रात से शुरू हुई बारिश ने ऐसा कहर भरपाया कि देर रात ही लोगों की नींद उड़ गई और जब उनकी आंखें खुली तो देखा उनके घर का सामान पानी तैर रहा था। शहर के छोटी ओमती के पास बने पुल का पानी सिद्धार्थ नगर, कंजड़ मोहल्ला सहित हाथीताल कॉलोनी, शिवनगर, रद्दी चौक जैसे इलाक़ो में घुस गया। मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का घर गृहस्थी का सारा सामान पानी में तैरता नजर आया।

PunjabKesari

वहीं शहर में दो मकान धराशायी भी हो गए, लोगों की माने से बरसात का पानी घरों में भरने से उनका नुकसान तो हुआ ही लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं और बच्चों को उठानी पड़ी है।इलाके के दर्जन भर घरों में घुटनों घुटनों तक पानी भर गया था। घरों में घुसे पानी से पूरा अनाज, बिस्तर, कपड़े एवं बच्चों की कॉपी किताबें भीग गई।

PunjabKesari


लोगों के अनुसार, छोटी ओमती इलाके में पड़ने वाले पुल के नीचे से एक नाला गुजरता है। जिसको कवर कर छोटा कर दिया गया था और पानी की निकासी नहीं हो पाती जिसके कारण वही नाला आज लोगों के लिए मुसीबत बन गया।
 

PunjabKesari

लोगों के बताया कि इस उन्होंने रात को ही नगर निगम की रेस्क्यू टीम को सूचना दी थी। लेकिन निगम का अमला नहीं पहुंचा, जिसकी वजह से रात को ही लोगों ने खुद ही घरों से पानी निकालने का काम शुरु कर दिया था और सुबह होते ही घरों में पड़ी सारी जरुरी चीजें बारिश के पानी से तबाह हो चुकी थी।

PunjabKesari
फिलहाल कलेक्टर के निर्देश के बाद नगर निगम की टीमें लोगों की मदद करने में तो जुटी है लेकिन सवाल खड़ा होता है कि जब निगम पहले से ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त करने के दावे करता है तो फिर चूक कहां रह जाती है और हर बार जरा सी बारिश से शहर पानी पानी क्यों हो जाता है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News