साइकिल से डिलीवरी करता था Zomato Boy, विजयनगर पुलिस ने अपने खर्चे पर दिलाई बाइक, अब हर तरफ हो रही तारीफ

5/2/2022 1:36:43 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश सहित समूचे भारत की पुलिस यानी खाकी पर कई दफा सवाल उठते हुए नजर आये है लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जो एक नजीर के रूप में पुलिस के बेहतरीन चेहरा सामने लाता है। दरअसल, हम बात कर रहे मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की जहां पुलिस का एक नायाब चेहरा सामने आया है। जी हां अब इंदौर में विजय नगर पुलिस की जय हो रही है क्योंकि यहां पुलिस ने जय हल्दे नामक एक डिलेवरी बॉय के लिये ऐसा कुछ किया कि अब विजय नगर पुलिस और उसके थाना प्रभारी तहजीब काजी की तहजीब अब चर्चाओं में है।

PunjabKesari

आपको बता दे कि स्मार्ट और हाईटेक हो रही इंदौर पुलिस के काबिल अफसर तहजीब काजी हर रोज रात्रि गश्त के दौरान जोमाटो के डिलेवरी बॉय जय हल्दे नामक युवक को साईकिल की सवारी कर लोगों के घरों पर फ़ूड डिलेवरी करते देखते थे। एक रात को उन्होंने जय की वीडियो बनाई और उसकी माली हालत जानी जिसके बाद खुद थाना प्रभारी ने उसे मदद का ऑफर दिया। इसके बाद जय अपने काम पर लग गया लेकिन उसे पता नहीं था कि उसके साथ क्या होने वाला है।

PunjabKesari

जय हल्दे इंदौर के मालवीय नगर में रहता है और उस रात को उसने पुलिस को बताया कि परिवार चलाने के लिए साईकिल पर सवार होकर उसे फ़ूड डिलेवरी के लिए जाना पड़ता है और साईकिल पर काम करने के चलते वो केवल 200 से 300 रुपये रोज ही कमा पाता है। उसने विजय नगर थाना प्रभारी को बताया कि उसकी मां खाना बनाने जाती है और पिता दूसरे शहर में काम करते है। वही घर की गुजर बसर करने के लिए वो भी अपनी तरफ से मेहनत करता है। इस दौरान जय ने पुलिस को बताया कि वो लोन लेने की हालत में नहीं है ऐसे में वो बाइक नहीं खरीद सकता है।

PunjabKesari

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने जब युवक की जिंदादिली और जज्बे की बात सुनी तो उन्होंने उसकी मदद करने की ठानी। इसके बाद उन्होंने अपने स्टॉफ के हर पुलिसकर्मी से आग्रह कर अपनी एक दिन की सैलरी देने की बात की। जिसके बाद पुलिस ने जय के लिए बाइक ली। वही जब बाइक सौंपने की बात आई तो पुलिस ने जय को फोन लगाया तो अचानक थाने से आये फ़ोन पर जय और उसका परिवार घबरा गया क्योंकि पुलिस ने उसे थाने बुलाया था। वही जब जय थाने पहुंचा तो उसकी आंखें खुशी से चमक गई क्योंकि पुलिस ने डाउन पेमेंट कर उसकी बाइक खरीद कर उसे तोहफा दिया था। हालांकि, अब जय बाइक मिलने के बाद तिगुनी आमदनी कमाता है और वो अब आसानी से लोन की किश्ते भी भर पायेगा।

PunjabKesari

फिलहाल, अनूठी नजीर पेश करने वाली विजय नगर पुलिस की अब सब तारीफ कर रहे है क्योंकि पुलिस की ऐसी कोशिश बहुत कम देखने को मिलती है लिहाजा, अब सभी बोल रहे है विजय नगर पुलिस की जय हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News