विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 दिसंबर से शुरू, विधायकों के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

11/8/2019 3:36:17 PM

भोपाल: प्रदेश की 15वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी हो गई है। यह सत्र 17 दिसंबर से 23 दिसम्बर तक चलेगा। यह विधानसभा का चौथा सत्र है। सात चलने वाले इस सत्र में सदन की कुल पांच बैठकें होंगी, जिसमें शासकीय विधि विषयक एवं वित्तीय कार्य संपादित किए जाएंगे।

PunjabKesari

इस सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 20 नवंबर तक तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं पांच दिसंबर तक प्राप्त की जाएंगी, जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यान आकर्षण तथा नियम 287 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 11 दिसंबर से कार्यालयीन समय पर प्राप्त की जाएंगी।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ की तर्ज पर MP में भी होगा ड्रेस कोड
विधानसभा के इस शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी एक दिन सभी विधायक एक जैसा कुर्ता-पायजामा व जैकेट पहनेंगे। ड्रेस कोड की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए की जा रही है। मप्र विधानसभा के शीतकालिन सत्र में ऐसा संभवत: पहली बार हाे रहा है। नई ड्रेस के लिए विधायकों का नाप लिया जा रहा है। अगले कुछ दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा। वस्त्र खादी या कोसा के होंगे। बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में यह कोड लागू हो चुका है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News