भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं ने रोका मोदी के मंत्री का काफिला, तब भी नहीं सुनी फरियाद...

2/24/2021 7:22:36 PM

डिंडौरी (दीपु ठाकुर): डिंडौरी में दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं का बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने यहां केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के काफिले को रोक लिया।

PunjabKesari

सैकड़ों की तादाद में आंदोलनकारी महिलाएं मंत्री के काफिले के सामने खड़े होकर नारेबाजी करने लगी। महिलाओं का आक्रोश देख मंत्री जी गाड़ी से बाहर तो निकले, लेकिन उन्होंने महिलाओं की मांग नहीं सुनी और वहां से चलते बने।

मंत्री के इस रवैये को लेकर महिलाओं ने काफी नाराजगी जाहिर की। दरअसल रसोइए का काम करने वाली महिलाओं को करीब एक साल से भुगतान नहीं मिला है, जिसके कारण उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

आपको जानकर हैरानी होगी की रसोइए का काम करने वाली महिलाओं को प्रशासन सिर्फ दो हजार रुपये महीने के हिसाब से वेतन देती है और वह भी एक साल से नहीं दिया गया है। ऐसे में अपनी जायज मांगों को लेकर जिले भर में रसोइए का काम करने वाली महिलाएं जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने हड़ताल पर बैठ गई हैं।

वहीं, डिंडौरी दौरे पर पहुंचे क्षेत्रीय सांसद व मोदी सरकार के राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से जब पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर जब सवाल किये गए तो मंत्री ने अंतररार्ष्ट्रीय बाजार का हवाला देकर केंद्र सरकार का बचाव करते नजर आए। वहीं, जब मंत्री से ये सवाल किया गया कि पड़ोस के देशों में भारत की तुलना में पेट्रोल डीजल के दामों में काफी अंतर है तो मंत्री राज्य सरकारों का दोष निकालने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News