लकड़ी तस्करों ने वनकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, 16 गिरफ्तार

8/7/2019 11:05:57 AM

खंडवा(निशांत सिद्दकी): खंडवा के खालवा ब्लॉक के सुंदर वन परिक्षेत्र में लकड़ी तस्करों और वन विभाग अमले के बीच मुठभेड़ हो गई। लकड़ी तस्करों ने वनकर्मियों, चौकीदार और ग्रामीणों पर देसी कट्टे से फायरिंग कर दी। ग्रामीणों की मदद से फॉरेस्ट कर्मचारियों ने  लकड़ी तस्करों को किया गिरफ्तार। उनके पास से एक डंपर, सागौन की लकड़ी, देशी कट्टा जब्त करने के साथ ही 16 आरोपी भी गिरफ्तार। इस मुठभेड़ में दो वन कर्मियों को चोटें आई। इस पूरे मामले में खालवा पुलिस कार्रवाई कर रही है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सुबह 5 बजे वनरक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे चौकीदार के साथ सुंदरदेव-गोगईपुर मार्ग पर निकले थे। उन्होंने बाइक सवार तीन लोगों को रुकने का इशारा किया तो वे तेजी से भाग निकले। उसी ओर से एक डंपर आ रहा था। डंपर से 8-10 लोग उतरे और वन रक्षक पंकज कुमार, आशुतोष पांडे व चौकीदार पर लकड़ियों से हमला कर दिया।

PunjabKesari

पांडे जैसे-तैसे भाग निकले लेकिन पंकज और चौकीदार को आरोपियों ने पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया। दोनों को बांधकर पटक दिया और बाइक लेकर डंपर सहित भाग गए। पांडे ने सुबह 6 बजे एसडीओ व रेंजर को घटना की जानकारी दी। रेंजर उत्तम सिंह सस्तिया टीम के साथ कुम्हारखेड़ा वन चौकी पहुंचे। एक खेत पर 20-22 लोग मिले। पूछताछ करने पर वे भागने लगे।

PunjabKesari

इसकी सूचना उन्होंने कुम्हारखेड़ा, सांवलीखेड़ा व ढकोची के ग्रामीणों को दी। कुछ देर बाद ग्रामीण पहुंचे। घेराबंदी की तो एक आरोपी ने पिस्टल से चौकीदार रेम सिंह पर हवाई फायर कर दिया। चौकीदार ने जमीन पर लेटकर जान बचाई। एक फायर हवा में भी किया गया। ग्रामीणों की मदद से 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी आसपास के गांवों के हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News