श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में नहीं मिल रहा खाना, लूटपाट करने को मजबूर हुए मजदूर

5/22/2020 5:58:10 PM

कटनी(संजीव वर्मा): प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुचाने भले ही श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा रही है। लेकिन उसमें यात्रा कर रहे यात्रियों को पर्याप्त खाना पानी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। जिससे यात्रियों में बेहद आक्रोश देखा जा रहा है। भीषण गर्मी में भूख प्यास से महिलाएं बच्चे और यात्री बेहाल हो रहे हैं । मुंबई से दरभंगा और नागपुर से बिहार जा रही श्रमिक एक्सप्रेस के यात्रियों ने कटनी में अपनी व्यथा जाहिर की गई। यहां ट्रेन स्टेशन के आउटर में दो घंटे खड़ी रही। यात्रियों ने बताया कि उन्हें एक टाइम खाना मिला वह भी नाम मात्र का।

PunjabKesari

ट्रेन कटनी से आगे के लिए रवाना हुई तो व्यौहारी स्टेशन में प्लेटफार्म पर स्टाल को भूखे प्यासे यात्रियों ने लूट लिया। ट्रेन में सवार यात्रियों ने खुद ही वीडियो बनाकर वायरल कर दिए। हालांकि रेल प्रशासन की ओर से श्रमिक एक्सप्रेस के यात्रियों को खाना पानी दिए जाने का दावा किया। विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ट्रेन में सवार यात्री महिलाएं बच्चे भूख प्यास से व्याकुल हो रहे हैं। ये श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें कई कई घंटों एक स्थान पर खड़ी हो रही हैं जिससे इनकी दूरी लंबी हो रही है । दो तीन दिन के सफर में एक दो खाना पानी मिलने से यात्रियों को आक्रोश देखा जा रहा है। जिसके चलते स्टेशन में लगे स्टाल में लूटपाट की घटनाएं सामने आ रही हैं।

PunjabKesari

ऐसा ही मामला कटनी में देखने को मिला। जब मुंबई से दरभंगा और नागपुर से दरभंगा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने खाना और पानी न मिलने का आरोप लगाया। यहां आउटर में कई घंटे ट्रेन खड़ी रही और यात्री ट्रेन से नीचे उतरकर खाना पानी के लिए भटकते रहे। इस दौरान कटनी स्टेशन में रेल प्रशासन और आरपीएफ द्वारा मीडिया कवरेज से भी रोका गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन जब कटनी से आगे के लिए रवाना हुई तो व्यौहारी स्टेशन में यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर लगे स्टाल में लूटपाट मचा दी।


Edited By

meena

Related News