MP : पथराव कांड का मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, आलीशान बंगले पर चला था बुलडोजर

Tuesday, Aug 27, 2024-07:24 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया)  : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पथराव कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलिस एसपी अगम जैन ने मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली समेत अन्य आरोपियों पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इसके एक दिन बाद ही पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। घटना में पुलिस ने अब तक 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो आरोपियों की रिमांड पूरी भी हो गई है। एसपी अगम जैन ने बताया कि आरोपी को यातायात थाना के पास से गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली थाना मे एसपी अगम जैन आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। 

PunjabKesari

21 अगस्त को जहां छतरपुर पुलिस भारत बंद के लिए निकले संगठनों को संभालने और उपद्रवी तत्वों द्वारा किए जा रहे बवाल को नियंत्रित करने में जुटी थी तभी दूसरी तरफ सिटी कोतवाली में मुस्लिम समाज की भीड़ ने पथराव कर दिया। मुस्लिम समाज के लोग महाराष्ट्र में महंत रामगिरि द्वारा पैगम्बर साहब के विरूद्ध कथित तौर पर की गई एक आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में ज्ञापन देने पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद भीड़ ने थाने पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने पहले तो भीड़ का सामना किया लेकिन इसके बाद भीतर छिपकर अपनी जान बचाई। पथराव में कोतवाली टीआई अरविंद कुजूर, एडीएम के गनर अरविंद चढ़ार एवं आरक्षक भूपेन्द्र प्रजापति घायल हो गए थे। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

PunjabKesari

इस घटना के बाद से ही पुलिस और प्रशासन पूरी मुस्तैदी से आरोपियों की धरपकड़ में जुट गए हैं। पूरे शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। एसपी अगम जैन ने पथराव कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पकड़ने के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इसके साथ ही अन्य फरार आरोपियों पर भी इनाम रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News