MP के रास्ते Bollywood तक पहुंचाई जा रही थी Drugs की बड़ी खेप, देखें video

10/9/2020 6:18:41 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): देश में नशे का कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के बाद उजागर हुए ड्रग्स रैकेट के बाद देश भर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। आए दिन बॉलीवुड में नशे को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं। देश में ड्रग्स का कारोबार किस कदर फैलता जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस 1 ग्राम ड्रग्स की कीमत हजारों लाखों में आंकी जाती है। उसकी 1-2 ग्राम नहीं बल्कि 100 किलो ग्राम से भी ज्यादा मात्रा मे चरस पकड़ी गई है। मतलब 6 से 7 करोड़ की चरस। जी हां हैरान कर देने वाला ये मामला है मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिला का जहां बचई गांव में नेशनल हाइवे के टोल प्लाजा पर करीब सवा क्विंटल चरस की खेप इंदौर डी आर आई की टीम ने पकड़ी है। 
PunjabKesari

इंदौर DRI द्वारा की गई ये कार्रवाई बेहद गोपनीय ढंग से की गई है। मामले को लेकर बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश में चरस की बड़ी खेप आने वाली है जिसको लेकर अधिकारी मुस्तैद थे। इसी दौरान उन्हें चरस की ये खेप हाथ लगी। पुलिस ने बताया कि ये चरस नेपाल बॉर्डर से मध्यप्रदेश के रास्ते महाराष्ट्र ले जाई जा रही थी। जिसे पुलिस ने मुस्तैदी के साथ पकड़ लिया।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि प्रदेश में चरस की बड़ी खेप आने वाली है। इसे लेकर अधिकारी विशेषतः नेशनल हाइवे पर नजर रखे हुए थे इसी दरमियान उन्हें चरस की ये खेप हाथ लगी । बताया जा रहा है कि ये चरस नेपाल बॉर्डर से महाराष्ट्र की ओर ले जाई जा रही थी। ये कार्यवाही  डी आर आई इंदौर के साथ भोपाल व नरसिंहपुर की पुलिस द्वारा की गई है।
PunjabKesari

नारकोटिक्स ब्यूरो ने ड्रग का धंधा करने वाले अनेक सौदागरों को गिरफ्तार किया है। नशे का ये सामान कहां से आता है और कैसे लोगों के पास पहुंचता है? इसकी जांच के लिए तमाम सरकारी एजेंसियां जुटी हुई हैं। हमारे समाज में नशे को सदा बुराइयों का प्रतीक माना और स्वीकारा जाता है कि नशा एक ऐसी बुराई है, जिससे इंसान की समय से पहले ही अकाल मृत्यु हो जाती है। बता दें कि भारत में नशे की अधिकांश सामग्री पर रोक है, लेकिन बावजूद इसके ये बड़ी आसानी के साथ बाजार में मिल जाता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News