पंचतत्व में विलिन हुआ रीवा का लाल, CM शिवराज ने शहीद दीपक को कंधा देकर दी अंतिम विदाई

6/19/2020 5:43:16 PM

रीवा: भारत चीन वॉर्डर पर गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए मध्य प्रदेश के वीर सपूत दीपक सिंह का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ उने गांव फरेंदा में किया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा पहुंचकर अमर शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा देकर आखिरी विदाई दी। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल रहे। शहीद की अंतिम विदाई में पूरा माहौल भारत माता की जय और शहीद दीपक अमर रहे के नारे से गूंज उठा। इसके बाद पूरे राजकीय सम्मान और सेना के बैंड की धुनों के साथ नायक दीपक सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। 

PunjabKesari

दीपक की शहादत से धन्य हो गया जिला व देश-प्रदेश...
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज यहां की धरती और रीवा जिला धन्य हो गया, मध्य प्रदेश और देश धन्य हो गया। इस गांव में एक ऐसे सपूत दीपक सिंह ने जन्म लिया, जिसने देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया और खुद को न्योछावर कर दिया। दीपक देश के लिए कुर्बान हुए हैं। ऐसे सपूतों के रहते हुए भारत माता की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता है। हमें ऐसे अमर शहीद पर गर्व है। मैं उस मां और पिता को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने उन्हें जन्म दिया।

PunjabKesari

प्रदेश वासियों से अपील
सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि चीन में बने सभी सामानों का बहिष्कार करें। हमारी सेना भी उन्हें जवाब देगी, लेकिन हम आर्थिक रूप से भी उसे तोड़ेंगे। सभी प्रदेशवासियों से विनम्र अपील है कि वह देशभक्ति के भाव से भरकर स्वदेशी अपनाएं और देश में बने सामान को उपयोग में लाएं। 

PunjabKesari

हर आंख हुई नम
इससे पहले लोग सुबह से ही रास्ते में फूल लेकर मध्य प्रदेश की सीमा चाक घाट से ही अपने शहीद बेटे को श्रद्धांजलि देने के लिए इतंजार में थे। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर वहां पहुंचा फरेदा ही नहीं आस पास के गांवों के कई लोग आर्मी ट्रक के आगे-पीछे चलते रहे और 'शहीद दीपक अमर रहे' के नारे लगाते रहे। 

PunjabKesari

सीएम शिवराज ने किया सरकारी मदद का ऐलान
21 वर्षीय दीपक सिंह जिनकी आठ महीने पहले शादी हुई थी के परिवार की मध्य प्रदेश सरकारी मदद करेंगी। सीएम शिवराज सिंह ने अमर शहीद दीपक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि, एक पक्का मकान या प्लॉट और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News