MP में बाढ़ से हालात गंभीर, 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, शिवपुरी-श्योपुर में दिखा बाढ़ का असर

8/4/2021 7:26:31 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में भीषण बारिश से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। खास तौर पर ग्वालियर चंबल अंचल में बारिश के चलते चंबल और सिंध नदी ने अपना कहर बरपाया है। सिंध औऱ चंबल नदी के कारण शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर और डबरा में हालात बेहद चिंताजनक होते जा रहे हैं। कई ऐसे लोग हैं जो टापू में फंसे हैं, मदद की गुहार लगा रहे हैं। आपको बता दें कि दतिया के छिड़ोनी गांव में करीब 90 लोग एक टापू में फंसे हुए हैं, जिन्हें अब तक कोई मदद नहीं मिल पाई है। वहीं शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, राजगढ़, मंदसौर, आगर मालवा, नीमच, अशोकनगर को यलो जोन में रखा गया है

PunjabKesari, न


दतिया में रतनगढ़ माता का पुल सिंध के तेज बहाव में बहा... देखिए वीडियो



बाढ़ के बाद पुल में आ गई दरार...
ग्वालियर के पास डबरा स्थित सिंध नदी के पुल में भी दरारें आने की खबर है। जिला प्रशासन ने राजस्व अमले को NDRF और SDRF की टीमों के साथ संवेदनशील स्थानों पर भेजा है। मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि बारिश से फिलहाल 7 अगस्त तक कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि ग्वालियर चंबल के ऊपर इस समय ट्रफलाइन बनी हुई है। निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से भी इसी तरह का मौसम अगले 4 दिनों तक रह सकता है। इससे अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। यह गिरावट 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड की गई जबकि इन दिनों में सामान्य से 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा ही तापमान रहता है।  ग्वालियर की लाइफ लाइन कहा जाने वाला तिघरा बांध अभी भी करीब 17 फुट खाली है। अपर ककैटो बांध लबालब होने से तिघरा के लिए पानी छोड़ा गया है। जिससे उसके जलस्तर में अगले दो दिनों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं केचमेंट एरिया में पानी गिरने से भी जलस्तर में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है।

PunjabKesari, Flood in Madhya Pradesh, Flood in Gwalior Chambal, Flood, Sindh river, Chambal river, Heavy rain

गुना के बामोरी में फंसे 8 लोग ...
वहीं गुना जिले के बामोरी में भी एक सिख परिवार के 8 लोग भीषण बाढ़ में फंस गए हैं। बामोरी का पथरिया गांव रामपुर डैम और पार्वती नदी के बीच स्थित है। बारिश के बाद नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण ये पूरा परिवार फंस गया, हालांकि SDRF की टीम ने काफी मशक्कत कर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।  

PunjabKesari, Flood in Madhya Pradesh, Flood in Gwalior Chambal, Flood, Sindh river, Chambal river, Heavy rain

मंदिर में फंसे बाबा और उनका बेटा..
मुरैना जिले के कैलारस में भी भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है। यहां के हरलाल पुरा में बजरंगबली मंदिर में पूजा करने गए बाबा केदार कुशवाहा औऱ उनके बेटे परिमाल मंदिर के चारों ओर बारिश का पानी जमा होने से वहां फंस गए। जिसके बाद रेस्क्यू की टीम बुलाकर उन्हें मंदिर से बाहर निकाला जा सका। 

सिंध के बाद चंबल का रौद्र रूप! नदी किनारे की बस्तियां छोड़कर भागने लगे लोग live... 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News