84 के दंगों में कमलनाथ का हाथ...ऐसे व्यक्ति को राहुल गांधी तुरंत पद से हटाए...भाजपा में शामिल होते ही नरेंद्र सलूजा के बदले बोल

11/25/2022 12:58:10 PM

भोपाल(विवान तिवारी): कांग्रेस के मीडिया समन्यवक रहे नरेंद्र सलूजा ने बड़ा झटका देते हुए आज मुख्यमंत्री निवास पर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। सलूजा सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। भाजपा के होते ही नरेंद्र सलूजा ने कमलनाथ पर जमकर निशाने साधे। सलूजा ने दावा किया कि निश्चित तौर पर 84 के दंगों में कमलनाथ का हाथ हैं।

PunjabKesari

बीते 3 दिनों से जहां एक और कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा से प्रदेश भर में सियासत गरमा रखी है तो वहीं दूसरी ओर कमलनाथ के करीबी और मीडिया उपाध्यक्ष नरेंद्र सलूजा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण का सियासी पारी को और ज्यादा उबाल दिया है। आलम यह है कि जहां बीते कुछ दिनों पहले तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर लगातार बरसने वाले सलूजा कमलनाथ का 84 दंगों में हाथ होना बता रहे हैं। बता दे कि कुछ दिनों पहले इंदौर में एक कीर्तनकार ने कमलनाथ के सम्मान का विरोध कर दिया था। कीर्तनकार ने 1984 में हुए सिख दंगों के लिए कमलनाथ को जिम्मेदार बताते हुए अपना विरोध दर्ज कराया था। ऐसा कहा जा रहा है कि इस विवाद के बाद से ही कमलनाथ नरेंद्र सलूजा से नाराज थे।

PunjabKesari

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते ही नरेंद्र सलूजा राहुल गांधी और कमलनाथ पर जमकर बरसे। सलूजा ने कहा कि  राहुल गांधी नफरत के खिलाफ यात्रा निकाल रहे हैं और ऐसे व्यक्ति को अपने साथ लेकर चल रहे जिसके ऊपर 84 का आरोप है। ऐसे व्यक्ति को तुरंत पद से हटाए और यात्रा से दूर करें। कांग्रेस छोड़ने का कारण बताते हुए कहा कि इंदौर खालसा कॉलेज में हुए घटनाक्रम के बाद 84 दंगों का सच जो सामने आया। उसके बाद मेरा मन व्यथित हुआ। मैं जिस धर्म में आस्था रखता हूं उस धर्म के मेरे लोगों की हत्या के आरोपियों के सच ने मेरी आंखें खोल दी। मैं ऐसे संगठन के साथ कार्य नहीं कर सकता।

PunjabKesari

• कमलनाथ के ट्वीट से लेकर मीडिया रिएक्शन तक में नरेंद्र सलूजा का रहा है बड़ा रोल

बता दे कि नरेंद्र सलूजा बीते कई वर्षों से कमलनाथ के करीबी रहे है इसके साथ ही कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी उनके पास थी यही नहीं कमलनाथ के ट्वीट से लेकर मीडिया रिएक्शन तक में नरेंद्र सलूजा का बड़ा रोल रहा है। मगर कथित तौर पर बीते दिनों इंदौर वाली घटना के बाद नरेंद्र सलूजा को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया गया था। मौखिक रूप से पीसीसी की तरफ से नरेंद्र सलूजा को मैसेज कर हटाने की जानकारी देने की भी खबर आई थी और अब नरेंद्र सलूजा ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है।

PunjabKesari

• 84 के दंगों में कमलनाथ के हाथ होने का हुआ एहसास: सलूजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में नरेंद्र सलूजा को गमछा देकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई। वही सीएम शिवराज ने सलूजा के भाजपा में आने को लेकर ये कहा वह ईमानदार और मेहनती हैं। सदस्यता लेने के बाद नरेंद्र सलूजा ने ये कहा कि खालसा कॉलेज में हुए विरोध के बाद मुझे 84 के दंगों में कमलनाथ के होने का एहसास हुआ और उसी के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला लिया। उन्होंने यह कहा की सिख समाज के दोषियों के साथ में नहीं रह सकता, इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं अब धर्म के साथ रहूंगा।सलूजा ने कहा कि खालसा कॉलेज घटनाक्रम के बाद मैंने कांग्रेस की कोई पोस्ट नहीं की। न राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ। मैं एक कार्यकता के रूप में बीजेपी में शामिल हुआ हुं। बीजेपी जो जिम्मेदारी देगी उसे जी जान से निभाउंगा। वहीं सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा है। कांग्रेस द्वारा यह पत्र 13 नवंबर को जारी किया गया है। इसमें नरेंद्र सलूजा को कांग्रेस से निष्काषित किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News