Gwalior के इस स्टेडियम पर खेलने उतरेगी Team India, महाआर्यमन सिंधिया बोले- 14 साल का सूखा खत्म हुआ

Wednesday, Aug 14, 2024-01:42 PM (IST)

ग्वालियर (अंकुर जैन) : क्रिकेट जगत से ग्वालियर वासियों को एक खुशखबरी मिली है। ग्वालियर के नए श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम का पिछले 14 साल का इंतजार खत्म होगा। जल्द ही इस स्टेडियम में टीम इंडिया मैच खेलने उतरेगी। ग्वालियर को मिली इस सौगात की जानकारी केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर ट्वीट करके दी है। वहीं उनके बेटे महाआर्यमन ने भी अपने पिता सिंधिया और बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह को धन्यवाद किया है।

PunjabKesari

दरअसल, ग्वालियर के इस स्टेडियम का उद्घाटन इंटरनेशनल मैच से होने जा रहा है। इसी साल के अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के बीच T-20 सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज का एक मैच 6 अक्टूबर 2024 को ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इस आयोजन को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि 2024-25 के लिए टीम इंडिया के आगामी होम सीजन में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर 2024 को पहला टी20 मैच धर्मशाला में आयोजित होने वाला था, लेकिन अब हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ड्रेसिंग रूम में किए जा रहे रेनोवेशन और नवीनीकरण कार्य के चलते आयोजित नहीं किया जा सकता। ऐसे में स्थान परिवर्तन करते हुए यह उद्घाटन मैच ग्वालियर के नये क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा।

14 साल का इंतजार हुआ पूरा- सिंधिया 

ग्वालियर वासियों को खुशखबरी देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा है कि, “14 साल का इंतजार हुआ पूरा! समस्त ग्वालियरवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। 14 वर्ष के इंतजार के बाद शहर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, 6 अक्टूबर 2024 को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाला यह T20 मैच निश्चित ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सौगात होगा साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को एक नई शक्ति देगा। 

PunjabKesari

एक लंबा सूखा खत्म हुआ- महाआर्यमन

ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महान आर्यमन सिंधिया ने इस आयोजन को लेकर कहा, कि एक लंबा सूखा खत्म हुआ है और सभी के प्रयासों से ग्वालियर को अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजन करने का मौका मिला है। हाल ही में आयोजित किया गया मध्य प्रदेश लीग के सफल आयोजन के चलते यह संभव हो पाया है। ग्वालियर को अंतरराष्ट्रीय T 20 क्रिकेट मैच मिलने के पीछे उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह और अपने पिता केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी धन्यवाद दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News